बैंक से पलक झपकते गायब कर दिया 7 लाख रुपए से भरा बैग

A bag full of Rs 7 lakh vanished from the bank within moments
बैंक से पलक झपकते गायब कर दिया 7 लाख रुपए से भरा बैग
बैंक से पलक झपकते गायब कर दिया 7 लाख रुपए से भरा बैग

डिजिटल डेस्क, सीधी। यहां एसबीआई मुख्य शाखा से अज्ञात चोर द्वारा 7 लाख रुपए से भरा बैग पार कर दिया गया। घटना के बाद बैंक में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। चोर को पकड़ने में पुलिस देर शाम तक सफल नहीं हो सकी है।

जरा सी नजर चूकी और हो गई घटना
प्राप्त जानकारी के मुताबिक ज्ञान ट्रेडर्स सीधी के कर्मचारी बृजेश कुमार तिवारी एवं अखिलेश कुमार पटेल आज दोपहर 12 बजे के आसपास स्टेट बैंक मुख्य शाखा सीधी पहुंचे। इनके द्वारा कंपनी के खाते से 9 लाख रुपए निकाले गये। जिसमें 2 लाख रुपए ज्ञान टायर के खाते में जमा कर दिया गया। शेष 7 लाख रुपए बैग में रखकर कर्मचारी बैंक के अंदर ही वाउचर भर रहे थे। अचानक कर्मचारियों की निगाह बगल में रखे बैग को तलाशने घूमी तो बैग गायब था।

बैग गायब होने की जानकारी मिलते ही दोनों कर्मचारियों ने बैंक के अंदर काफी खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नही मिला। कर्मचारियों द्वारा तत्काल बैंक के कैशियर को इसकी जानकारी दी गई। बैंक कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुये CCTV फुटेज को खंगालना शरू किया तो एक युवक बैग लेकर भागते हुये दिखा। सिटी केातवाली पुलिस द्वारा ज्ञान ट्रेडर्स के कर्मचारियों की रिपोर्ट पर अज्ञात युवक के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध करते हुये बैंक में लगे सभी CCTV कैमरों की फुटेज खंगालने का दौर काफी देर तक चलता रहा। बैग लेकर भागने वाले युवक की गिरफ्तारी के लिये पुलिस द्वारा दबिश कार्रवाई की जा रही है।

सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहा सवाल
सबसे व्यस्त माने जाने वाले स्टेट बैंक मुख्य शाखा सीधी में रोजाना सैकड़ों की संख्या में ग्राहकों की आवाजाही होती है। बैंक का रोजाना का कारोबार भी कई करोड़ का है। फिर भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैंक परिसर में बड़ी लापरवाही बनी हुई है। इसी के चलते स्टेट बैंक शाखा में आने वाले ग्राहकों के साथ कई बार चोरी एवं लूट की वारदात हो चुकी है। घटना के बाद भी बैंक प्रबंधन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से लापरवाह बना हुआ है। यहां आने वाले ग्राहक भगवान भरोसे ही रहते हैं। बैंक परिसर के साथ ही अंदर भी अराजक तत्वों की आवाजाही होने के कारण मौका देखकर अक्सर चोरी एवं लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। कई बार तो बैंक से पैसे लेकर निकलने वाले  लेागों का पीछा भी यहां सक्रिय गिरोह के सदस्यों द्वारा किया जाता है।

 

Created On :   10 Jan 2019 12:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story