स्विमिंग पूल में दीवार फांदकर अंदर हुआ दाखिल, डूबने से गई जान

A child died due to drowning in swimming pool at local sports complex
स्विमिंग पूल में दीवार फांदकर अंदर हुआ दाखिल, डूबने से गई जान
स्विमिंग पूल में दीवार फांदकर अंदर हुआ दाखिल, डूबने से गई जान

डिजिटल डेस्क, भंडारा। क्रिडा संकुल स्थित स्विमिंग पूल में डूबने से एक लड़के की मौत हो गई। जो अपने मित्रों के साथ दीवार फांदकर रविवार सुबह तैरने आया था, लेकिन उसके डूबने की खबर सोमवार को सामने आई। घटना के बाद नागरिकों ने जमकर हंगामा खड़ा कर दिया। जिलाक्रिड़ा अधिकारी, ठेकेदार और गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज कर मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई है। बाबा मस्तानशाह वार्ड निवासी तोफिर कय्युम शेख जिसकी उम्र 11 साल बताई जा रही है। वो रविवार सुबह से लापता था। जिसकी खोज परिवार वाले कर रहे थे। काफी तलाशने के बावजूद उसका पता नहीं चल पाया। जिसके चलते पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। लेकिन जब स्विमिंग पूल पर लोगों को किशोर का शव नजर आया। तो पुलिस को सूचना दी गई। उसकी शिनाख्त करने पर पता चला कि वो तोफिर है।

दीवार फांदकर अंदर हुआ दाखिल
इसकी जानकारी परिजनों को दी गई। जिसके बाद परिजन स्विमिंग पूल पहुंचे। पूछताछ के दौरान बात सामने आई कि तौफिर अपने दो मित्रों के साथ यहां आया था, लेकिन स्विमिंग पूल बंद होने के कारण वो पिछली दीवार फांदकर अंदर दाखिल हुआ। इस दौरान उसने कपड़े उतारे और छलांग लगा दी। गहराई का अंदेशा न होने से डूबने लगा। यह देख उसके दोनों दोस्त वहां से भागने लगे। जिन पर चौकीदार की नजर पड़ी और उसने दोनों बच्चो को पकडने की कोशिश की थी। लेकिन जब एक बच्चा हाथ लगा, तो चौकीदार ने लाठियों से उसकी पिटाई कर डाली।

कार्रवाई का आश्वासन
दोनों ने तौफिर के डूबने की जानकारी परिजन तक को नहीं दी। दिन भर तौफिर वापिस न लौटने से परिजनों ने दोनों दोस्तो से पूछताछ भी की, लेकिन उन्हें किसी ने कुछ नही बताया। इधर शव मिलने पर लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। साथ ही जिलाधिकारी से मुलाकात की। कुछ समय पश्चात जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले को सारी घटना की जानकारी दी गई। जिसमें असुविधाओं का सावधानी न बरते का जिक्र किया गया। पालकमंत्री ने राज्य के क्रीड़ा मंत्री से चर्चा कर पूरा घटना क्रम बताया। जिसके बाद मंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Created On :   18 Jun 2018 12:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story