पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4.3k
1
1

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हमला, इमरान ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

Highlights

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में असामाजिक तत्वों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़ फोड़ कर दी। इस घटना के बाद से ही इलाके में रहने वाले हिंदुओं में खासी नाराजगी है। आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की जाने की मांग की जा रही है। हलांकि अब तक मामले में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

दो फीसदी है हिंदू आबादी
पाकिस्तान में मुस्लिम आबादी 22 करोड़ के लगभग है, वहीं हिंदू आबादी केवल 2 फीसदी है। जिस इलाके में मंदिर पर हमला हुआ, वहां हिंदू आबादी ज्यादा है और आस पास ही घर होने के कारण मंदिर की सुरक्षा में किसी को नहीं रखा था। पाकिस्तान में हिंदू काउंसिल के राजेश कुमार के अनुसार इससे पहले भी मंदिरों की सुरक्षा को मद्देनजर SIT गठित करने की मांग कर चुके हैं। कुमार ने कहा कि इस तरह के हमले धार्मिक सद्भावना को बिगाड़ने के लिए किया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इमरान ने कहा कि यह सब कुरान की शिक्षा के खिलाफ है।

26 साल पहले 30 मंदिरों पर एक साथ हुआ था हमला
26 साल पहले 8 दिसंबर 1992 में पाकिस्तान में करीब 30 हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया था। लाहौर में हजारों लोगों की भीड़ ने एक हिंदू मंदिर को बुलडोजर द्वारा तोड़ दिया था। इसके साथ ही भीड़ भारत को कुचल दो और हिंदुत्व की हत्या जैसे नारे भी लगाए थे। इसी दिन भीड़ ने कराची में 5 मंदिरों को तोड़ दिया था और 25 मंदिरों को आग के हवाले कर दिया था।

[1] User Comments

Rajiv Kumar
February 07th, 2019 09:08 IST

excellent news