नाबालिग प्रेमिका की बेवफाई से बोखलाया युवक, उठाया ये घातक कदम

A minor girl murder by her boyfriend in anuppur district arrested
नाबालिग प्रेमिका की बेवफाई से बोखलाया युवक, उठाया ये घातक कदम
नाबालिग प्रेमिका की बेवफाई से बोखलाया युवक, उठाया ये घातक कदम

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर। यहां पिछले दिनों मिली एक लावारिश लाश के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने बताया कि हत्या मृतका के कथित प्रेमी ने की थी 7  21 सितंबर को कोतवाली अंतर्गत ग्राम भोलगढ़ के समीप जंगल में महिला के अधजले शव को देखे जाने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर शव को पीएम के लिए  भेजा। इस दौरान मृतिका की पहचान के लिए भी प्रयास किया गया। भोलगढ़ और आसपास के ग्राम के ग्रामीणों ने मृतिका को पहचानने से इंकार कर दिया। पुलिस अधीक्षक  तिलक सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा  के निर्देशन में इस हत्या के खुलासे के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिसके बाद अज्ञात महिला  के शव की पहचान के लिए पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए आसपास के सभी थानों में  गुमशुदा महिलाओं की सूची तैयार करते हुए उनके परिजनों से संपर्क भी प्रारंभ किया। कोतवाली में 15 सितंबर को दर्ज गुमशुदगी के आधार पर मृतिका की पहचान कराई गई और इस हत्या का खुलासा हुआ। पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ पाया गया। 4 वर्षो से प्रेमी रहे युवक ने प्रेमिका की बेवफाई पर उसकी हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया था। 23 सितंबर को पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह ने प्रेस काफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया।

अपहरण का मामला था दर्ज
कोतवाली अनूपपुर में बीते एक महीने में 8 युवतियों व नाबालिग की गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ है। मृतिका नाबालिग थी और 15 सितंबर को ही उसके परिजनों ने गुमशुदगी की शिकायत की थी। परिजनों के शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 363 का मामला भी पंजीबद्ध किया था। 21 सितंबर को अज्ञात  महिला का शव मिलने पर पुलिस ने सभी गुमशुदा व अपहृत लोगों के परिजनों से संपर्क करते हुए मृतिका की तस्वीर भी  सभी को दिखाई गई। जिसके बाद कोतवाली अंतर्गत   एक गांव की महिला के द्वारा मृतिका के कपड़े व हाथ में बधी हुई माला के आधार पर   उसकी पहचान अपने नाबालिग पुत्री के रूप में की गई। जिसके बाद पुलिस ने नए सिरे से मामले की पड़ताल प्रारंभ की।

15 सितंबर को हुई थी हत्या
मामले में पूछताछ किए जाने पर मृतिका की मां ने बतलाया कि उनकी नाबालिग पुत्री की मित्रता मेडियारास गांव में निवास करने वाले रज्जन कोल के साथ थी। दोनों वर्ष 2014 से ही आपस में दोस्त थे व दोनों का मिलना जुलना भी होता रहा है। घटना के बाद से रज्जन का भी पता नहीं चल रहा है। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर रज्जन की पतासाजी प्रारंभ कर दी। 22 सितंबर की देर शाम रज्जन को पुलिस अभिरक्षा में लाकर पूछताछ की गई तो उसने 15 सितंबर को युवती की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

किसी और से कर रही थी प्रेम
पूछताछ में आरोपी रज्जन कोल पिता  हीरालाल को उम्र लगभग 22 वर्ष ने पुलिस को बतलाया कि वर्ष 2014 से उसका और मृतिका का प्रेम संबंध था। मृतिका के द्वारा विवाह की बात भी कही गई थी किंतु उसके नाबालिग होने के कारण दोनों विवाह नहीं कर पा रहे थे। इसी बीच मृतिका ने किसी और युवक से भी दोस्ती कर ली थी जिसकी वजह से दोनों के बीच विवाद भी होने लगा था। आरोपी ने ही मृतिका को मोबाइल  दिया था,किंतु जब भी वह बात करने के लिए फोन लगाता तो युवती किसी और से बात करती थी।

दूसरे प्रेमी से की बात, दबा दिया गला
आरोपी ने यह भी बतलाया कि 15 सितंबर को उसकी और युवती की मुलाकात अनूपपुर बस स्टैंड में हुई थी, उसने युवती को अपने साथ चलने के लिए कहा तो युवती ने साथ जाने से मना करते हुए कोतमा की तरफ जाने वाली बस में बैठ गई। आरोपी भी चुपके से इस बस में बैठ गया और भोलगढ़ पहुंचते ही युवती को अपने साथ जबरन  उतार लिया। भोलगढ़ के पास जंगल में दोनों बाते कर रहे थे तभी युवती के मोबाइल पर किसी का फोन आ रहा था। बार-बार पूछे जाने के बाद मृतिका ने बतलाया कि वह  अब किसी और से प्रेम करती है। जिससे नाराज होकर आरोपी ने चुनरी से गला दबाकर  हत्या कर दी और शव को जंगल में फेंक कर वापस आ गया।  साथ ही वह मृतिका को दिए गए मोबाइल और सिम को भी अपने साथ ले आया। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

 

Created On :   24 Sep 2018 8:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story