महिला ने डांटा तो बदला लेने नाबालिग ने कर दी उसके मासूम बच्चे की हत्या

A minor murdered an innocent child in the revenge of scolding
महिला ने डांटा तो बदला लेने नाबालिग ने कर दी उसके मासूम बच्चे की हत्या
महिला ने डांटा तो बदला लेने नाबालिग ने कर दी उसके मासूम बच्चे की हत्या

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बच्चे ने डांट से नाराज होकर हत्या जैसी सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया है। एक 16 वर्षीय नाबालिग एक महिला के डांटने पर इतना क्रोधित हुआ कि उसने सप्ताह भर बाद उसके मासूम बेटे की हत्या कर दी और शव खेत में गड़ा दिया।  

परिजनों को मिला नग्न शव
करनपठार थानान्तर्गत ग्राम उफरी खुर्द में रहने वाले बलराम कुशराम ग्रामीणों के साथ 29 जुलाई की सुबह करनपठार थाने पहुंचे, जहां उन्होंने मर्ग की सूचना देते हुए बतलाया कि उनका साढ़े 3 वर्षीय बेटा चन्द्रप्रताप कल दोपहर से गायब था। शाम को खेत से लौटने के बाद पड़ोसियों और परिजनों के साथ उसकी तलाश की गई। किंतु देर रात तक नहीं मिलने के कारण आज सुबह एक बार फिर जब ढूंढा गया तो पड़ोस के खेत में ही मकाई के पौधों के बीच एक फिट गहरे गड्ढे में चन्द्रप्रताप का शव गड़ा हुआ मिला। किसी भारी वस्तु से उसकी हत्या कर दी गई है।

परिजनों ने यह भी बतलाया कि शनिवार  की सुबह जब वे काम करने के लिए निकले थे, तो चन्द्रप्रताप बाहर खेल रहा था और उसने कपड़े भी पहने हुए थे किंतु जो शव मिला है उसमें कपड़े नहीं हैं। आसपास ढूंढने पर भी कपड़े नहीं मिले। परिजनों ने मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका भी जतलाई।

पुलिस पहुंची मौके पर
मासूम की हत्या किए जाने व उसे दफन कर देने की सूचना मिलते ही करनपठार थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने शव का पंचनामा बनाकर उसे पीएम के लिए भेजा और हत्यारे की पतासाजी में जुट गए। गांव में किसी से विवाद नहीं होने के कारण कोई भी संदिग्ध प्रतीत नहीं हुआ। गांव में किसी भी बाहरी व्यक्ति को देखे जाने से भी ग्रामीणों ने इंकार किया। जिसके बाद पुलिस सभी संभावित विकल्पों के आधार पर नए सिरे से सुराग जुटाने में लग गई। सुबह 11 बजे तक पुलिस को सफलता भी मिली और इस घटना को अंजाम देने वाले को अभिरक्षा में ले लिया गया।

मां का बदला बेटे से
मृतक मासूम के संबंध में पूछताछ में जुटी पुलिस को एक ग्रामीण ने बतलाया कि गांव का ही 16 वर्षीय बालक मृतक चन्द्रप्रताप के साथ खेत की ओर दोपहर के समय जा रहा था। इस जानकारी के मिलने के बाद ही पुलिस ने नाबालिग से पूछताछ की तो पहले वह खुद को अंजान बतलाता रहा। किंतु जब पुलिस ने बतलाया कि इस घटना का साक्षी भी है तो वह सब कुछ बतलाने लगा।

नाबालिग ने बतलाया कि एक हफ्ते पहले चन्द्रप्रताप की मां की तितरीबाई ने उसे किसी बात को लेकर जमकर डांटा था। जिसका वह बदला लेना चाह रहा था। शनिवार 28 जुलाई को जब चन्द्रप्रताप के मां बाप काम पर चले गए तो उसने चन्द्रप्रताप से कहा कि चलो खेत में तुम्हे मूली खिलाता हूं। जैसे ही मकाई के खेत में चन्द्रप्रताप पहुंचा तो उसने पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी और कपड़े में लगे खून को देख  सारे कपड़े उतार कर बांस के झुरमुट में फेंकने के साथ ही लकड़ी के सहारे गड्ढा खोदकर चन्द्रप्रताप के शव को गड़ा दिया। पुलिस ने अपचारी नाबालिग के विरूद्ध धारा 302, 201 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

इनका कहना है
मर्ग की सूचना पर जांच के पश्चात मामले के दोषी नाबालिग को अभिरक्षा में ले लिया गया है।
तिलक सिंह, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

Created On :   30 July 2018 11:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story