मजीठिया से माफी : पंजाब में टूट की कगार पर AAP, बागी विधायक बना सकते हैं नई पार्टी

AAP MLAs in Punjab may leave the party after kejriwals apology
मजीठिया से माफी : पंजाब में टूट की कगार पर AAP, बागी विधायक बना सकते हैं नई पार्टी
मजीठिया से माफी : पंजाब में टूट की कगार पर AAP, बागी विधायक बना सकते हैं नई पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब में अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के बाद आम आदमी पार्टी में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। AAP के कई नेताओं द्वारा दिल्ली सीएम के इस कदम की आलोचना के बाद पंजाब में AAP टूट के कगार पर पहुंच गई है। यहां 15 विधायकों ने बागी रूख अख्तियार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये विधायक AAP से अलग होकर एक नई पार्टी का गठन कर सकते हैं। इस मामले में पंजाब में विपक्ष के AAP नेता सुखपाल खैरा ने दिल्ली में होने वाली AAP विधायकों की बैठक में भी आने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य से संबंधित सभी मीटिंग पंजाब में होनी चाहिए, दिल्ली में नहीं।

माफी पर फंसे केजरीवाल, भगवंत मान के बाद अरोड़ा का इस्तीफा, गठबंधन भी टूटा

इससे पहले पंजाब के तीन AAP विधायकों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है। बलजिंदर कौर, कुलतार सिंह और अमरजीत सिंह की केजरीवाल के साथ यह मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली। इस मुलाकात में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। हालांकि मीटिंग में क्या निष्कर्ष निकला इस बात की जानकारी AAP नेताओं की ओर से नहीं दी गई है।

यह है मामला :

पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान बिक्रम सिंह मजीठिया पर अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने चुनावी रैलियों के दौरान मजीठिया और उनके परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने के के आरोप लगाए थे। बिक्रम सिंह मजीठिया ने इन आरोपों को झूठा बताते हुए अमृतसर जिला अदालत में अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान पर मानहानि का केस दर्ज किया था। इस मानहानि केस को वापस लेने की अपील करते हुए केजरीवाल ने मजीठिया से लिखित माफी मांगी है। केजरीवाल के इसी कदम पर AAP में घमासान चल रहा है।

Created On :   17 March 2018 12:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story