धर्मनिरपेक्षता को जिंदा रखना है तो मुस्लिमों को वोट दें : ओवैसी

Aasaduddin Owaisi said if you want to keep secularism alive vote for muslim
धर्मनिरपेक्षता को जिंदा रखना है तो मुस्लिमों को वोट दें : ओवैसी
धर्मनिरपेक्षता को जिंदा रखना है तो मुस्लिमों को वोट दें : ओवैसी

डिजिटल डेस्क, बीड। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने धर्म और वोट को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। ओवैसी ने धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वो चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवार के पक्ष में ही वोट डालें।

 

 

महाराष्ट्र के बीड में रविवार को आयोजित एक सभा में मुस्लिमों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, अगर धर्मनिरपेक्षता को जिंदा रखना चाहते हैं, तो अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा। एकजुट होकर राजनीतिक ताकत बनना होगा। इतना ही नहीं चुनाव में सिर्फ मुस्लिम उम्मीदवारों को ही वोट दें। ओवैसी का कहना है, जब मुस्लिम एक मजबूत राजनीतिक ताकत बनेंगे तभी धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र को ताकत मिलेगी। 

 

मुस्लिमों को अपने हक की लड़ाई खुद लड़नी होगी

ओवैसी ने यूपी के हापुड़ में हुई मुस्लिम युवक की मौत के मामले को लेकर ये बातें कहीं। ओवैसी के मुताबिक मुस्लिमों को अपने अधिकार की लड़ाई खुद ही लड़ना होगा। इसके लिए जरूरी है सभी मुस्लिम चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों को ही वोट दें। जिससे मुस्लिमों को राजनीतिक स्तर पर मजबूत किया जा सकेगा। ओवैसी ने कहा अगर मुस्लिम राजनीतिक स्तर पर मजबूत होंगे तभी लोकतंत्र सुरक्षित रह सकेगा।

 

 

बीजेपी सरकार में मुस्लिमों की इज्जत नहीं

हापुड़ लिचिंग मामले को लेकर ओवैसी पहले भी बयान दे चुके हैं। कुछ दिन पहले ही ओवैसी ने बीजेपी और यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, जब से बीजेपी, सत्ता में आई है, तभी से मुस्लिमों और दलितों का सम्मान नहीं रह गया है। मुस्लिमों के खिलाफ मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ी हैं।

 

 

यूपी के हापुड़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी

गौरतलब है कि 18 जून को हापुड़ के पिलखुवा क्षेत्र में कुछ लोगों ने गौ हत्या का आरोप लगाते हुए कासिम नाम के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस दौरान कासिम के दोस्त समयुद्दीन की भी भीड़ ने बेरहमी से पिटाई की थी। जिसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
 

Created On :   25 Jun 2018 5:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story