#PULWAMA ATTACK: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दबाव बढ़ा तो UN से मदद मांग रहा पाकिस्तान

#PULWAMA ATTACK: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दबाव बढ़ा तो UN से मदद मांग रहा पाकिस्तान
हाईलाइट
  • पहुंचा संयुक्त राष्ट्र की शरण में
  • पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पत्र लिखकर मांगी मदद
  • भारत की कार्रवाई से डरा पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद दुनियाभर के देशों में पाकिस्तान का विरोध हो रहा है। पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए भारत के साथ ही कई देश खड़े हो गए हैं, जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर अंतराष्ट्रीय दबाव बनाना शुरू कर दिया है। भारत की कार्रवाई से डरा पाकिस्तान अब संयुक्त राष्ट्र की शरण में पहुंच गया है। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतेरेस को पत्र लिखकर भारत की शिकायत की है। कुरैशी ने पत्र लिखकर कहा है कि पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार तनाव बढ़ा रही है।

पाकिस्तान के न्यूज चैनल से बात करते हुए शाह महमूद कुरैशी ने कहा, "भारत में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके चलते भारत के प्रधानमंत्री इस मुद्दे को जोर शोर से उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ाना चाहता है, जिससे काफी ज्यादा नुकसान हो सकता है। कुरैशी ने एक सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि पुलवामा में आतंकी हमले के कुछ दिनों पहले ही उनके कार्यालय ने बताया था कि चुनाव से पहले हिंदू वोट हथियाने के लिए इस प्रकार के हथकंडे अपनाए जा सकते हैं, जिससे जनता को पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा सके। 

उन्होंने कहा कि अगर पुलवामा में हुए आतंकी हमले का पाकिस्तान से कोई संबंध है तो भारत इसके सबूत साझा करे। पाकिस्तान जांच में पूरा सहयोग करेगा। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना आसान है, परंतु इससे समस्या का हल नहीं निकलेगा। उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिल बल के 40 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Created On :   19 Feb 2019 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story