जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.1k
1
0

पीएम पर अखिलेश का तंज, 'जुमलों से नहीं छिपेंगी भ्रष्ट करतूतें'

Highlights

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना उनपर हमला बोला है। अखिलेश ने इशारों में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि जुमलों और झूठ से भ्रष्ट करतूतें नहीं छिपेंगी। आपको बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान कराए जाएंगे। 

'हमारा लक्ष्य महापरिवर्तन'
उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट में कहा, 'भयंकर जुमला पार्टी के नेताओं ने व्यक्तिगत टिप्पणियां करनी शुरू कर दी हैं। सब जानते हैं कि राजनीति में व्यक्तिगत बातें वही करते हैं जो घबराए हुए होते हैं।' उन्होंने कहा, 'जुमलों से झूठ, बूट, लूट और भ्रष्ट करतूत नहीं छिपेंगे। गठबंधन विचारों का संगम है और हमारा एक ही लक्ष्य है महापरिवर्तन।' 
 

इससे पहले अखिलेश ने कहा था, अब सुनिए आंकड़ों की कहानी आंकड़ों की जुबानी। पिछले पांच साल के कार्यकाल में किसान पर जो बीती है वह बस वे ही जानते हैं। इसलिए हम सब को हाथ मिला के अब परिवर्तन लाना है। 
 

उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों पर एसपी-बीएसपी और आरएलडी के बीच गठबंधन हुआ है। इसके तहत बीएसपी 38, एसपी 37 और आरएलडी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, अमेठी और रायबरेली की सीट पर गठबंधन न होने के बावजूद कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा नहीं किया जाएगा। 

यूपी में सात चरणों में होगी वोटिंग
2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 71 और उसके सहयोगी अपना दल ने दो सीटें जीती थीं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बार 73 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। ऐसे में बीजेपी की साख सबसे ज्यादा दांव पर है। यह लोकसभा चुनाव एसपी और बीएसपी गठबंधन के भविष्य को भी तय करेगा। गौरतलब है कि प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत 11, 18, 23 और 29 अप्रैल और 6, 12 और 19 मई को मतदान होगा। 23 मई को मतगणना होगी। चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही प्रदेश में 11 मार्च से आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है।