गोवा में सभी तटों पर अलर्ट, फिर से समुद्र के रास्ते घुस सकते हैं आतंकी

गोवा में सभी तटों पर अलर्ट, फिर से समुद्र के रास्ते घुस सकते हैं आतंकी

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में मछली पकड़ने के जहाज से आतंकवादियों के पहुंचने की आशंका के मद्देनजर राज्य में समुद्र के तट पर सभी जहाजों और कैसिनो को अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य के बंदरगाह मंत्री जयेश सलगांवकर ने बताया कि भारतीय तटरक्षक बल ने पश्चिमी तट पर आतंकवादी हमले की आशंका के बारे में खुफिया सूचना साझा की है। जिसके बाद विभाग ने समुद्र के तट पर स्थित सभी कैसिनो, वाटर स्पोर्ट संचालकों और नौकाओं को अलर्ट कर दिया है।

 
मुंबई और गुजरात के तटों पर भी अलर्ट

सलगांवकर ने कहा कि अलर्ट केवल गोवा के लिए ही नहीं है। बल्कि यह अलर्ट मुंबई या गुजरात के तटों के लिए भी है। हमने जहाजों और संबंधित एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा जब्त की गई मछली पकड़ने की नौका को छोड़ दिया गया है और ऐसी खुफिया सूचना है कि वापसी में इसके जरिए ही आतंकवादी आ सकते हैं। जिला तटरक्षक बल से खुफिया सूचना मिली है कि राष्ट्र विरोधी तत्व कराची में पकड़ी गई एक भारतीय नौका में सवार हुए हैं और वह भारतीय तट पर पहुंच सकते हैं। सभी जहाज सुरक्षा बढ़ा दें और किसी भी संदिग्ध या अप्रिय गतिविधि के बारे में संबंधित अधिकारियों को सूचित करें। 

 

ऐसे ही अंजाम दिया गया था 26/11

बता दें कि ऐसे ही 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान से आए 10 आतंकियों ने मुंबई में कत्लेआम किया था। मुंबई के लिए वह काली रात थी। उस शाम कोलाबा के समुद्री तट पर एक बोट से दस पाकिस्तानी आतंकी उतरे और छिपते-छिपाते हथियारों से लैस ये आतंकी नदी के तट पर पहुंचे थे। पाकिस्‍तान में बैठे आतंकियों के आकाओं ने इस हमले को अंजाम देने के लिए पहले इन सभी आतंकियों को पूरी ट्रेनिंग दी थी। इस हमले के करीब चार वर्ष बाद 21 नवंबर, 2012 को पुणे के यरवडा जेल में सुबह साढ़े सात बजे आतंकी अहमल कसाब को फांसी दे दी गई। इस हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद है।

 

सूचना मिली है कि उसी तरह एक बार फिर आतंकी दहशत फैलाने के इरादे से समुद्री रास्ते के जरिए भारत में घुसने की फिराक में हैं। इस बार आतंकियों के निशाने पर पर्यटक स्थल गोवा है। माना जा रहा है कि गोवा के समुद्री रास्ते से आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

Created On :   7 April 2018 4:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story