20 सितंबर को रिलीज होगी अमिताभ बच्चन की झुंड

Amitabh bachchan starring film jhund release on 20 September
20 सितंबर को रिलीज होगी अमिताभ बच्चन की झुंड
20 सितंबर को रिलीज होगी अमिताभ बच्चन की झुंड

 डिजिटल डेस्क, मुंबई।  अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्म ‘झुंड’ की रिलीज डेट फाइनल कर दी गई है। ‘सैराट’ फेम डायरेक्टर नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी यह फिल्म इस साल 20 सितंबर को रिलीज होगी।  फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड रोल निभा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग नागपुर में की गई है।

रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर के जीवन पर आधारित हैं फिल्म: झुंड नागपुर के एक रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर विजय बारसे के जीवन पर आधारित फिल्म है। विजन ने 2001 में स्लम सॉकर नामक एक एनजीओ की स्थापना की थी। इस एनजीओ का उद्देश्य स्लम्स के बच्चों को ट्रेनिंग देकर उन्हें फुटबॉल खेलने के लिए प्रेरित करना है। अमिताभ विजय का ही किरदार निभाएंगे। नागराज मांजुले की पिछली मराठी फिल्म सैराट थी। जो जबर्दस्त हिट हुई थी। सैराट के लीड एक्टर्स रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर भी झुंड में एक्टिंग करते दिखाई देंगे।

पिछले महीने ही अमिताभ ने पूरी कर ली थी शूटिंग:  पिछले  महीने में अमिताभ ने नागपुर में फिल्म की शूटिंग पूरी करने के बाद एक के बाद एक कई फोटोज शेयर की थीं। इन फोटोज में अमिताभ कहीं बैलगाड़ी की सवारी करते तो कहीं खटिया पर आराम फरमाते दिख रहे हैं। कहीं अमिताभ बस में खिड़की वाली सीट से झांक रहे हैं तो कहीं कुंए की मुंडेर पर बैठे हैं। एक पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि एक को पूरा करने के बाद छोड़ने वाले होते हैं तो इमोशन जैसे लक्षण दिखाई देते हैं। उन्होंने आगे लिखा था- शुक्रिया झुंड... हेलो अगेन ब्रह्मास्त्र। फिल्म झुंड की शूटिंग के लिए अमिताभ बच्चन  एक माह से भी अधिक समय तक नागपुर में रूके थे। इस दौरान नागपुर के सेंट जॉन स्कूल में शूटिंग के लिए भव्य सेट तैयार किया गया था इसके अलावा नागपुर के ही कई हिस्सों में भी फिल्म की शूटिंग की गई। जिसमें छोटी बस्तियों के कई लोगों को रोजगार दिया गया । अमिताभ के कई चाहने  वालों की तमन्ना उनके साथ फिल्म में काम कर पूरी भी हुई।

Created On :   20 Feb 2019 6:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story