जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.3k
0
0

चौधरी ने कहा, भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच को लेकर ICC को मैंने कोई पत्र नहीं लिखा

Highlights

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने सोमवार को कहा की, उन्होंने भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच को लेकर ICC को कोई पत्र नहीं लिखा है। चौधरी ने कहा की, आंतक को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने को लेकर मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( ICC) को किसी तरह का पत्र नहीं लिखा है। चौधरी से एक प्रेस कांफ्रेंस में जब यह पूछा गया था कि, क्या पत्र में सीधे तौर पर पाकिस्तान का नाम न लेना गलती थी? तब इस पर चौधरी ने कहा कि, मैंने कोई पत्र नहीं लिखा है।

चौधरी ने कहा, ICC के चेयरमैन डेव रिचर्डसन ने इस मुद्दे पर बयान दिया और कहा था कि यह मुद्दा ICC की पहुंच से बाहर है। उन्होंने कहा, मैं यहां साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि विचारों में मतभेद नहीं हैं। BCCI के CEO की ICC के साथ लिखित में बातचीत हुई है। इसमें दो मुद्दे थे, पहला खिलाड़ी और दूसरा प्रशंसकों की सुरक्षा। 

BCCI की आतंकवाद पैदा करने वाले देशों से संबंध तोड़ने की अपील को ICC ने खारिज कर दिया था। ICC ने कहा था कि, इस तरह के मामलों में उसकी कोई भूमिका नहीं है। BCCI ने ICC को पत्र 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लिखा था। जिसमें 40 से ज्यादा CRPF जवान शहीद हो गए थे।

चौधरी ने कहा कि इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले BCCI की प्राथमिक चिंता खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर है। उन्होंने कहा, दूसरा मुद्दा यह था कि भारत और ICC के अन्य सदस्य उन टीमों के साथ न खेलें जहां इस तरह की गतिविधियों को पनाह मिलती है। चौधरी ने कहा, इस पर ICC ने विचार करने के बाद कहा है कि, यह बात ICC के अधिकार क्षेत्र में नहीं आती है।