शादी समारोह में शामिल होने आए जवान की आतंकियों ने की हत्या

Army jawan on vacation kidnapped and killed by terrorist
शादी समारोह में शामिल होने आए जवान की आतंकियों ने की हत्या
शादी समारोह में शामिल होने आए जवान की आतंकियों ने की हत्या

डिजिटल डेस्क, जम्मू। कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों ने छुट्टी पर घर आए जवान का अपहरण कर हत्या कर दी। सेना के जवान का शव शनिवार सुबह शोपियां जिले के जंगलों से बरामद किया गया है। बता दें कि पुलवामा जिले के सजून गांव के रहने वाले 23 साल के जवान इरफान अहमद खान का शुक्रवार को कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था, जिसके बाद उनका शव आज जंगल में मिला है। 

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही इरफान छुट्टी पर अपने घर आए थे। जिसके बाद आतंकवादियों ने उन्हे अगवा कर उनकी हत्या कर दी और शव को शोपियां के जंगलों में फेंक दिया। इस घटना के बाद सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और जांच में जुट गई है। 

 

महबूबा मुफ्ती ने की कड़ी निंदा


जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हत्याकांड की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "इरफान अहमद की हत्या की कड़ी निंदा करती हूं। शोपियां के रहने वाले टेरिटोरियल आर्मी के जवान इरफान एक बहादुर सिपाही थे। इस तरह के घृणित कार्य घाटी में शांति की बहाली और जनजीवन को सामान्य बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को कमजोर नहीं कर पाएंगे।" 

 

 

घाटी में इस तरह का यह दूसरा मामला


इस साल जवान का अपहरण कर हत्या करने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले मई में सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को भी किडनैप करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। 22 वर्षीय उमर 2 राजपूताना रायफल्स में थे। उमर फैयाज छुट्टी लेकर एक शादी के समारोह में शामिल होने के लिए अपने घर आए थे। जिसके बाद आतंकियों ने फैयाज को शादी समारोह से अगवा कर हत्या कर दी थी। उनका गोलियों से छलनी शव दक्षिणी कश्मीर के हरमन में मिला था। 

घर में घुसकर की बीएसएफ के जवान की हत्या


सितंबर में उत्तरी कश्मीर के हज्जान इलाके में आतंकवादियों ने बीएसएफ के जवान की उसके घर में घुसकर हत्या कर दी थी और उसके परिवार के चार सदस्यों को घायल कर दिया था। शहीद जवान रमीज अहमद पारी का ताल्लुक बीएसएफ की 73वीं बटालियन से था। आतंकवादियों ने बीएसएफ जवान के घर में दाखिल होकर परिवार के सदस्यों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। रमीज छुट्टियों में घर आए हुए थे। 
 

Created On :   25 Nov 2017 8:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story