अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू पर रेप का आरोप

Arunachal woman files rape complaint before National Commission for Women
अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू पर रेप का आरोप
अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू पर रेप का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरुणाचल के सीएम सहित तीन युवकों एक महिला ने गैंग रेप करने के आरोप लगाए है। महिला आयोग के संज्ञान में मामला आने के बाद पीड़िता की शिकायत दर्ज कि गई है। इससे पहले पीड़ित महिला ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू की शिकायत पुलिस और कोर्ट में भी की थी। महिला का आरोप है कि उसकी शिकायत नहीं सुनी गई। महिला की शिकायत पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

गुरुवार को पीड़ित महिला अपनी वकील के साथ राष्ट्रीय महिला आयोग के दफ्तर पहुंची और वहां जाकर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता ने राष्ट्रीय महिला आयोग से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि 10 साल पहले अरुणाचल प्रदेश के CM पेमा खांडू, फुर्पा लामा और डोरजी वांगचू ने उसके साथ गैंग रेप किया था। महिला ने बताया कि वह सबसे पहले काम की तलाश में फुर्पा लामा के संपर्क में आई। वो उसे कुछ लोगों से मिलाने के लिए तवांग सर्किट हाउस में ले गया। महिला आयोग को शिकायत में पीड़िता ने बताया कि इस दौरान उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया गया। जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद बारी-बारी से तीनों ने उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने कहा कि जब उसे होश आया तो उसने देखा कि एक युवक इसके साथ रेप कर रहा है। रेप करने वाले शख्स ने उसका नाम पेमा खांडू बताया। महिला ने आगे कहा कि जब उसने इसका विरोध किया तो पेमा ने उस थप्पड़ मारा।

महिला की वकील का आरोप है कि जुलाई 2008 में उसके साथ रेप किया गया। तब वह सीएम पेमा को नहीं जानती थी, लेकिन 2011 में जब अखबार में उसने पेमा की फोटो देखी, तब उसने पति को बताया और पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने शिकायत वापसी के लिए उस पर दबाव बनाया और मामला रफा-दफा कर दिया। इसके बाद वो कोर्ट चली गई। दबाव के चलते वह कोर्ट जाकर पैरवी नहीं कर सकी और 2013 केस रिजेक्ट हो गया था। अब उस महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

आपको बता दें कि पेमा खांडू ने 17 जुलाई 2016 को अरुणाचल प्रदेश के सीएम पद की शपथ ले ली थी। पेमा 36 साल के हैं और नबाम तुकी की जगह उन्होंने इस पद को संभाला था। पेमा खांडू दिवंगत नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू के बेटे हैं। दोरजी की मृत्यु 2011 में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हो गई थी। पेमा अरुणाचल के एन्वायरन्मेंट एंड वाटर रिसोर्स मिनिस्टर रह चुके हैं। वे मुक्तो (सुरक्षित) क्षेत्र से विधायक हैं। वे 2010 में तवांग जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे।

Created On :   15 Feb 2018 6:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story