रेल ट्रैक पार करने पर लगातार हो रहे हादसे- रेलवे ने शुरु किया जागरुकता अभियान

Awareness Campaign started by Railways against crossing tracks
रेल ट्रैक पार करने पर लगातार हो रहे हादसे- रेलवे ने शुरु किया जागरुकता अभियान
रेल ट्रैक पार करने पर लगातार हो रहे हादसे- रेलवे ने शुरु किया जागरुकता अभियान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोपर रेलवे स्टेशन पर रविवार को तीन लोगों की लोकल की चपेट में आने से मौत के बाद वहां जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन इस जागरूकता अभियान के दौरान ही बुधवार सुबह एक और युवक की लोकर ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। सुबह साढ़े नौ बजे के करीब रेल पटरी पार कर रहे युवक को मुंबई को ओर जा रही तेज लोकल से धक्का लगा। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज से पहले ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक बार-बार सावधान करने के बावजूद लोग पुलों का इस्तेमाल नहीं करना चाहते और जल्द बाजी में रेलपटरियां पार करते हैं। जागरूकता अभियान के बावजूद सावधानी बरतने की सलाह नजरअंदाज की जा रही है। बता दें कि साल 2018 में कोपर रेलवे स्टेशन के पास पटरी पार करते हुए 66 लोगों ने जान गंवाई है। सबसे ज्यादा 144 लोगों की मौत ठाणे में रेल पटरियां पार करते हुए हुईं हैं। मध्य रेलवे में बीते साल कुल 1543 लोगों की रेल हादसों में मौत हुई है जबकि 1472 लोग घायल हुए हैं। 

एक मंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, कोई हताहत नहीं

महानगर के अंधेरी इलाके में एक मंजिला इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया। हादसा दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब हुआ। मरोलनाका में पाइपलाइन के करीब स्थित महालक्ष्मी स्वीट्स नाम की इमारत में हादसा हुआ। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और दमकल के जवान पहुंच गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।  

पुणे में सड़क दुर्घटना के दौरान दंपति की मौत

उधर पुणे में एक दुपहिया गन्ने के ट्रक से जा टकराई। जिसमें विस्फोट हुआ और पति-पत्नी की झुलसकर मौत हो गई। दुर्घटना मंगलवार रात सांगली के मिरज तहसील स्थित कवठेपिरान मार्ग पर हुई। पुलिस ने बताया कि रमेश सुखमार निरवाणे (28) और मयूरी रमेश निरवाणे (25) की मौत हो गई हैं। दोनो सांगली से कवठेपिरान की ओर निकले थे। करीब साढ़े नौ बजे रमेश दुपहिया से नियंत्रण खो बैठा, दुपहिया सीधे सड़क पर खड़े ट्रक से जा टकराई। आग लगते ही रमेश और मयूरी गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों ने अस्पताल जाते वक्त बीत रास्ते में दम तोड़ दिया। 

Created On :   6 Feb 2019 5:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story