बांग्लादेश: केमिकल गोदाम में भीषण आग, 69 से ज्यादा लोगों की मौत

बांग्लादेश: केमिकल गोदाम में भीषण आग, 69 से ज्यादा लोगों की मौत
हाईलाइट
  • 50 से ज्यादा लोगों की मौत
  • कई घायल
  • ढाका के चौक बाजार में स्थित इमारत में था गोदाम
  • बांग्लादेश: केमिकल गोदाम में भीषण आग

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने से दर्जनों लोगों की जान चली गई। आग में झुलसने की वजह से कई लोग घायल भी हुए हैं। हालांकि आग पर अभी भी पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है। राहत बचाव कार्य जारी है।


  
दरअसल बुधवार देर रात ढाका के भीड़भाड़ वाले इलाके चौक बाजार में मौजूद एक इमारत में आग लग गई। इमारत के कुछ फ्लोर का इस्तेमाल केमिकल गोदाम के रूप में भी किया जाता है। जिसकी वजह से आग देखते ही देखते भीषण हो गई और करीब 69 लोगों की मौत हो गई। केमिकल गोदाम होने के कारण आग बुझाने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। देर रात से ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। अग्निशमन अधिकारियों के मुताबिक मृतकों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।   

अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, आग शायद एक गैस सिलेंडर के फटने से लगी है, हालांकि पूरी तरह से आग बुझने के बाद इसकी पुष्टि की जाएगी। उन्होंने बताया बुधवार देर रात आग लगी और लगातार फैलती गई। गुरुवार सुबह तक भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। सिलेंडर में आग लगने के कारण आग फैलती गई और गोदाम रखे केमिकल के कंटेनर तक पहुंची जहां उसने भीषण रूप ले लिया। 

जानकारी के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें केमिकल गोदाम होने के साथ ही वहां लोग भी रहते हैं। अग्निशमन अधिकारी के अनुसार, अभी तक 20 से अधिक शव बरामद किए जा चुके हैं, अन्य शवों को निकाला जा रहा है। आग बुझाने के बाद यहां सर्च ऑपरेशन भी चलाया जाएगा। 

 

Created On :   21 Feb 2019 3:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story