फर्जी गारंटी पत्र देकर 25 लाख ऐंठे, कोलकाता के बैंक प्रबंधक ने व्यापारी को लगाया चूना

Bank manager robbed businessman by giving false guarantee letter
फर्जी गारंटी पत्र देकर 25 लाख ऐंठे, कोलकाता के बैंक प्रबंधक ने व्यापारी को लगाया चूना
फर्जी गारंटी पत्र देकर 25 लाख ऐंठे, कोलकाता के बैंक प्रबंधक ने व्यापारी को लगाया चूना

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोलकाता के एक बैंक प्रबंधक ने फर्जी गारंटी पत्र थमाकर व्यापारी को लाखों रुपए का चूना लगाया है। कोराडी थाने में आरोपी प्रबंधक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।  भुसावल के जामनेर निवासी मनोज बंसीलाल बियानी (46) बी.सी.बियानी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालक हैं। 1 से 18 दिसंबर 2018 के दरमियान कोराड़ी थर्मल पावर के तालाब को गहरा करने के संबंध में विविध कंपनियों से टेंडर मंगाए गए थे। मनोज ने अपने परिचित कंसल्टेंट श्रीहरि तलाशिया को इसकी जानकारी दी। तलाशिया ने मनोज को बताया कि 15 करोड़ 50 लाख 64 हजार रुपए के टेंडर के लिए करीब ढाई करोड़ के बैंक गारंटी की जरूरत हाेती है।

साथ ही तलाशिया ने यह भी बताया कि कोलकाता के आईसीआईसीआई बैंक, शाखा शकुंतला पार्क का ब्रांच प्रबंधक सनसिंह रॉय 25 लाख में बैंक गारंटी देने को तैयार है। तलाशिया के हाथों मनोज ने सनसिंह को इस काम के लिए 25 लाख दे दिए, लेकिन पैसे लेने के बाद भी ब्रांच प्रबंधक सनसिंह रॉय ने उन्हें फर्जी बैंक गारंटी पत्र थमा दिया। पड़ताल करने पर बैंक गारंटी पत्र फर्जी होने का खुलासा हुआ। इसके बाद आरोप-प्रत्यारोप भी हुए। मामला थाने पहुंचा। बुधवार को आरोपी प्रबंधक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है। 

बाइक के नाम पर लाखों ठगे
स्पोर्ट्स बाइक बेचने के नाम पर गुजरात के एक आरोपी ने नागपुर के दोपहिया शोरूम के मालिक को 10 लाख रुपए का चूना लगा दिया। रुपए लेने के बाद आरोपी मत्सुकीन जुनेजा जामनगर गुजरात निवासी ने आसिफ अब्दुल अजीज को स्पोर्ट्स बाइक ही नहीं दिया। वे सेकंड-हैंड स्पोर्ट्स बाइक बेचने का भी कारोबार करते हैं। पुलिस के अनुसार रामनगर काटोल रोड निवासी आसिफ अब्दुल अजीज का काटोल-वाड़ी बायपास रोड पर दोपहिया वाहन का शोरूम है। आसिफ अब्दुल ने 17 अक्टूबर 2018 को मत्सुकीन जुनेजा निवासी जामनगर, गुजरात से सेकंड-हैंड  स्पोर्ट्स मोटर साइकिल कावासाकी एच-2 माॅडल 1400 सीसी खरीदने का सौदा किया। आसिफ ने आरोपी मत्सुकीन जुनेजा पर विश्वास कर उससे 10 लाख रुपए में बाइक खरीदने का सौदा किया। आरोपी ने उनसे पैसे ले लिया, लेकिन बाइक नहीं दिया। उन्होंने उससे कई बार बाइक दिलाने की बात की। वह कोई जबाब नहीं दे रहा था। अंतत: आसिफ ने आरोपी मुत्सुकीन के खिलाफ वाड़ी थाने में शिकायत की। 

Created On :   21 Feb 2019 5:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story