मजदूरी मांगने पर युवक की पिटाई, बाईक से बांध कर घुमाया

Beating the young man while demanding wages in bichia village
मजदूरी मांगने पर युवक की पिटाई, बाईक से बांध कर घुमाया
मजदूरी मांगने पर युवक की पिटाई, बाईक से बांध कर घुमाया

डिजिटल डेस्क,मंडला। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना मप्र के मंडला जिले के बिछिया गांव से आयी है। यहां एक युवक को उसके मालिक ने बेरहमी से पिटाई की। युवक का गुनाह केवल इतना था कि उसने अपने काम के बदले तीन माह से रूकी मजदूरी को मांगा था। दुकान मालिक ने उसे जमकर पीटा और इससे भी जब उसका दिल नहीं भरा तो मोटर साइकिल में हाथ बांधकर गांव में घुमाया भी। क्षेत्रिय लोगों व पीडित के परिजनों ने थाना बिछिया का घेराव कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
विरोध के बाद मामला दर्ज-
कमजोर और मजदूर वर्ग पर आज भी सितम ढाए जा रहे है दिनदहाड़े भुआ बिछिया में कानून व्यवस्था को ताक पर रखकर एक रईसजादे ने  अपनी दुकान में मजदूरी करने वाले युवक को इसलिए मारा कि उसने पिछले तीन माह की मजदूरी मांग ली, आरोपी ने युवक को पौंछा लगाने वाले बाईपर, पाइप से लगातार प्रहार किए, अपशब्दो को प्रयोग करते लात घूसें भी चलाए, इतने में जी नहीं भरा तो युवक के हाथ रस्सी से बाइक में बांध कर बिछिया नगर और बस स्टेंड के तीन चक्कर लगाए। यह सब बिछिया थाना से सौ मीटर की दूरी पर होता रहा, लेकिन पुलिस कही नजर आई। इस घटना को लेकर आमजन मूक दर्शन बने रहे वहीं पीडि़त की शिकायत पर देर शाम बिछिया पुलिस ने आरोपी शुभम बजाज पर धारा 294, 323, 341, 355, 504 के तहत मामला दर्ज किया गया।
जान से मारने की धमकी देता रहा-
बताया गया है कि भुआ बिछिया स्थित पेट्रोल पंप के पास राज फोटो स्टूडियों के संचालक शुभम बजाज के यहां किसली निवासी प्रदीप यादव 19 वर्ष पिछले तीन सालों से  मजदूरी का काम रहा है। दिन भर दुकान व अन्य काम करने के बाद बमशक्कत मेहतना माह में मिल पाती है तीन फरवरी की दोपहर दो बजे प्रदीप ने शुभम बजाज से अपने पिछले तीन माह की मजदूरी मांग ली। यह सुनते ही आरोपी आगबबूला हो गया और कहने लगा कि काहे का पेंमेंट कर दू, उल्टा प्रदीप पर यह आरोप लगाया है कि दुकान से मोबाईल  और रिपेयर का समान ले गया है, जिसका उसने विरोध किया। पीडि़त के एतराज को आरोपी राईसजादे ने अपशब्दो का प्रयोग करने लगा, और पौंछा लगाने वाले बाइपर से पीटरना शुरू कर दिया जब वह भी छूट गया तो एक पाइप उठाकर मारने लगा। इसके बाद फिर गाली गलौच कर लात घूंसे चलाए, जिससे उसे सिर,कंधे पीठ पर गंभीर चोटें आई, मना करने के बाद भी आरोपी नही माना, कानून व्यवस्था को धता दिखाते हुए पीडि़त युवक को आरोपी ने अपनी इनफील्ड से हाथ रस्सी से बांध लिया और दबंगई दिखाते हुए पंप से नगर और बसस्टेंड के तीन चक्कर लगाए, बाइक से बांध कर इतना दौड़ाया कि युवक थक कर बेहाल हो गया। वह रोता रहा कि भैया उसे छोड़ दो, आरोपी ने धमकाते हुए कहा कि बाइक से रस्सी खोली तो जान से मार दूंगा।
बंधक बनाकर घुमाया-
युवक इस घटना से  इतना डर गया था कि वह स्वयं ही थाने मदद के लिए नहीं जा सका,कुछ लोगो इस घटना की जानकारी लगने के युवक को सभाला गया। भुआ बिछिया थाना में आरोपी युवक की शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने आरोपी  धारा 294, 323, 341, 355, 504 के तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं शाम को जिला यादव समाज के पदाधिकारी और सदस्य भी थाना पहुंच गए और विरोध जताया है आरोप लगाए है कि दिनदहाड़े एक युवक को सरेआम पीटा गया। बांधकर बाइक से घुमाया गया और पुलिस कही नही दिखी। यह घटना  थाना क्षेत्र से महज कुछ कदम की है। पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर भी सवाल किए है। इस घटना को लेकर आमजनों में भी रोष देखा जा रहा है। मांग की गई आरोपी युवक पर सख्त कार्रवाई की जाए।
इनका कहना है-
पीडित के साथ मारपीट और बाइक से बांध कर घुमाने की घटना हुई, शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
अमृत टिग्गा,टीआई बिछिया.

Created On :   3 Feb 2019 2:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story