बिड़ला बोले: सरकार से राहत नहीं मिली, तो Vodafone Idea होगी बंद!

Birla said: If the government does not get relief, then Vodafone Idea will be closed!
बिड़ला बोले: सरकार से राहत नहीं मिली, तो Vodafone Idea होगी बंद!
बिड़ला बोले: सरकार से राहत नहीं मिली, तो Vodafone Idea होगी बंद!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने पिछाला 53,038 करोड़ रुपए का सांविधिक बकाया को चुकाने में सरकार से राहत की मांग की है। दिग्गज उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला ने शुक्रवार को इसको लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि सरकार ने कोई राहत न दी तो वोडाफोन आइडिया को मजबूरन बंद करना होगा। 

...तो होगा कहानी का पटाक्षेप
एजीआर मुद्दे पर सरकार की ओर से कोई राहत न मिलने पर कंपनी के कदम पर पूछे गए सवाल के जवाब में बिड़ला ने यह बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘‘यदि हमें कुछ नहीं मिलता है तो मेरा मानना है कि इससे वोडाफोन आइडिया की कहानी का पटाक्षेप हो जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि राहत नहीं मिलने की स्थिति में कंपनी दिवालिया प्रक्रिया का रास्ता अपनाएगी

कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में बिड़ला ने इस बात का संकेत भी दिया है अब बिड़ला ग्रुप वोडाफोन-आइडिया में कोई निवेश नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि अच्छे रुपए को बुरे रुपए में निवेश का कोई मतलब नहीं है।

50 हजार करोड़ रुपए से अधिक घाटा
आपको बता दें कि पिछले साल बिड़ला समूह की आइडिया सेल्युलर और ब्रिटेन की वोडाफोन ने रिलायंस जियो से प्रतिस्पर्धा के लिए आपस में विलय कर लिया था। वोडाफोन आइडिया ने कुछ हफ्ते पहले ही अपने तिमाही परिणामों की घोषणा की थी। इसमें सांविधिक बकाये लिए प्रावधान करते हुए उसने देश में किसी भी कॉरपोरट कंपनी का सबसे बड़ा तिमाही घाटा दिखाया था। 

कंपनी ने दूसरी तिमाही में 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घाटा बताया है। इससे पहले पिछले साल की दूसरी तिमाही में कंपनी को 4,947 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।  

यहां बता दें कि अक्तूबर माह में एजीआर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पहली बार आदित्य बिड़ला समूह के अधिकारियों ने कंपनी को दिवालिया घोषित करने के विकल्प पर सार्वजनिक बयान दिया था।

Created On :   6 Dec 2019 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story