'मूंछ और पूंछ के बाल में जितना अंतर, उतना ही मोदी और कांग्रेस में'

BJP Minister Narendra Singh Tomars atypical dig at Congress leaders
'मूंछ और पूंछ के बाल में जितना अंतर, उतना ही मोदी और कांग्रेस में'
'मूंछ और पूंछ के बाल में जितना अंतर, उतना ही मोदी और कांग्रेस में'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अब एक ऐसा बयान दिया है, जिसपर बवाल होना तय है। नरेंद्र सिंह तोमर ने एक रैली में कहा है कि "जितना अंतर पूंछ और मूंछ के बालों में है, उतना ही अंतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेताओं में है।" तोमर ने ये बयान मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस में दिया है। यहां पर उपचुनाव भी होने वाले हैं और सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है।

मोदी की बराबरी करने में कांग्रेस को समय लगेगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के नेताओं के बीच बहुत बड़ा अंतर है और ये अंतर उतना ही है जितना मूंछ और पूंछ के बालों में होता है।" उन्होंने ये भी कहा कि अभी कांग्रेस नेताओं को पीएम मोदी की बराबरी करने में समय लगेगा। तोमर ने ये विवादित बयान शिवपुरी के कोलारस में एक रैली को संबोधित करते हुए दिया। बता दें कि कोलारस और अशजकनगर की मुंगावली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होने हैं। ये दोनों ही सीटें अब तक कांग्रेस के पास रही है।

चुनावी नतीजों ने बता दिया जनता बीजेपी के साथ

इसके आगे नरेंद्र सिंह तोमर ने ये भी कहा कि "यूपी में कांग्रेस ने अखिलेश यादव के साथ समझौता कर चुनाव लड़ा। इसके पीछे कांग्रेस को उम्मीद थी कि युवाओें का साथ मिलेगा। इसके बाद गुजरात में भी तीन युवा लड़कों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, लेकिन चुनावी नतीजों ने बता दिया कि जनता पीएम मोदी के साथ हैं।" उन्होंने आगे कहा कि "कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है। वहां सिर्फ एक ही परिवार का अध्यक्ष बन सकता है, लेकिन बीजेपी में चाय बेचने वाले गरीब परिवार का लड़का भी प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंच सकता है।" नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि "ऐसा नहीं है कि कांग्रेस में अच्छे नेताओं की कमी है, लेकिन परिवारवाद के चलते ऐसे नेताओं को आगे आने का मौका नहीं मिल रहा है।"

कांग्रेस ने कहा- सफाई दे पीएम

वहीं नरेंद्र सिंह तोमर के इस बयान पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी से सफाई देने की बात कही है। खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि बीजेपी में अनुभवी लोग भी इस तरह की बातें कर रहे हैं। ये सांसदों की छवि को नुकसान पहुंचाता है। पीएम मोदी को कम से कम इस बारे में सफाई देना चाहिए और साथ ही सांसदों को इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने का आदेश भी देना चाहिए।"

Created On :   1 Jan 2018 6:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story