ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू, जब तक कानून नहीं आता रुकना मत : BJP MLA

BJP MLA Vikram Saini said Hindus should not stop producing children
ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू, जब तक कानून नहीं आता रुकना मत : BJP MLA
ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू, जब तक कानून नहीं आता रुकना मत : BJP MLA

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दी है। पॉपुलेशन कंट्रोल कैंपेन के तहत हुए एक प्रोग्राम में बोलते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि "हिंदू भाईयों को तब तक बच्चे पैदा करना बंद नहीं करना चाहिए, जब तक कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू न हो जाए।" बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है, जब किसी बीजेपी विधायक ने हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दी है। इससे पहले भी कई बार बीजेपी नेता हिंदुओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कहते रहे हैं।

 

 

 


और क्या कहा बीजेपी विधायक ने? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के खतौली से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी ने एक प्रोग्राम में बोलते हुए कहा कि "जब तक देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं आ जाता, मेरे हिंदू भाईयों तुम्हें रुकना नहीं है। तुम्हें बच्चे पैदा करना जारी रखना होगा। हिंदू दो बच्चे वाली नीति अपनाते हैं, लेकिन दूसरे लोग ऐसा नहीं करते। कानून सबके लिए समान होना चाहिए।" बीजेपी विधायक ने कहा कि "ये पहले भी नारा चला था- हम दो हमारे दो, हमने तो मान लिया, लेकिन हमारे बहुत से लोग तो हम दो-हमारे एक पर ही अटक गए। हम कहेंगे हम दो हमारे 18, हम 5 हमारे 24, तो ये सबके लिए होना चाहिए, ये देश सबका है।" उन्होंने आगे कहा कि "ये देश सबका है तो कानून सबके लिए एक होना चाहिए। तो जब तक कानून नहीं बन जाता, हिंदू भाईयों आपको छूट है कि रुकना मत।" इसके आगे उन्होंने कहा कि "जब हमारे दो बच्चे पैदा हो गए तो मेरी पत्नी ने कहा कि तीसरे की जरूरत नहीं है। फिर मैंने कहा कि अभी तो हमारे 4-5 बच्चे होंगे।"

बीजेपी विधायक ने फेसबुक पर लिखी थी ऐसी ही बात

इससे पहले जनवरी में ही राजस्थान के अलवर शहर से बीजेपी विधायक बनवारी लाल सिंघल ने फेसबुक पर मुस्लिमों की बढ़ती आबादी पर एक विवादित पोस्ट लिखी थी। सिंघल ने फेसबुक पर लिखा था कि "आज देश का हिंदू समाज अपने आपको फॉरवर्ड समझते हुए "हम दो-हमारे दो" तक ही सीमीत हो गया है। जबकि मुस्लिम आबादी बढ़ रही है। वो बढ़ नहीं रहे हैं, जबकि बढ़ाए जा रहे हैं। आने वाले समय में संख्या बल के आधार पर इस देश में मुस्लिम प्रधानमंत्री, मुस्लिम राष्ट्रपति और ज्यादातार राज्यों में मुस्लिम मुख्यमंत्री होने से कौन रोक पाएगा।" उन्होंने आगे लिखा था कि "ऐसे हालात में कानून बनाने वाले इस तरह के कानून बनाएंगे और पास करेंगे कि देश का हिंदू हिंदुस्तान में ही दोयम दर्जे का नागरिक बनकर रह जाएगा। इसलिए जरूरी है कि देश और सभी प्रदेश सरकारों से मांग की जाए कि देश में समान रूप से सभी धर्मों के लोगों पर दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर रोक लगे।"

 

Image result for mohan bhagwat



भागवत ने भी हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की दी थी सलाह

बता दें कि इससे पहले अगस्त 2016 में RSS चीफ मोहन भागवत ने भी हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह देते हुए कहा था कि जब उनकी आबादी बढ़ रही है, तो हिंदुओं को किसने रोका है? भागवत ने हिंदुओं की घटती आबादी पर कहा था कि "आप लोग कहते हैं कि उनकी आबादी बढ़ रही है। इसका कारण सामाजिक माहौल है। ऐसा कौन-सा कानून है, जो कहता हो कि हिंदुओं की आबादी नहीं बढ़नी चाहिए? जब दूसरों की आबादी बढ़ रही है, तो हिंदुओं को कौन रोक रहा है?" भागवत के इस बयान पर जमकर बवाल मचा था और उस वक्त बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा था कि "क्या ज्यादा बच्चों को नरेंद्र मोदी खाना खिलाएंगे?" जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा था कि "भागवत पहले खुद 10 बच्चे पैदा करके दिखाएं।"

Created On :   24 Feb 2018 5:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story