बीजेपी ने बदली मेनका-वरुण की सीट, रीता-जया को टिकट, जोशी को घर बैठाया

BJP realeses their tenth list of 39 Lok Sabha Candidates
बीजेपी ने बदली मेनका-वरुण की सीट, रीता-जया को टिकट, जोशी को घर बैठाया
बीजेपी ने बदली मेनका-वरुण की सीट, रीता-जया को टिकट, जोशी को घर बैठाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को 39 उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 29 और पश्चिम बंगाल के 10 उम्मीदवारों के नाम है। बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह कानपुर से सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है। बीजेपी में आज ही शामिल हुई फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा को पार्टी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर से टिकट दिया है, जबकि एक्टर जॉय मुखर्जी को पश्चिम बंगाल के उलबेरिया से चुनाव लड़ेंगे। 

बीजेपी की इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के रामपुर से जया प्रदा, पीलीभीत से वरुण गांधी, धौरहरा से रेखा वर्मा, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, इटावा से रमाशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक, कानपुर से सत्यदेव पचौरी, अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले, जालौन से भानु प्रताप वर्मा, हमीरपुर से पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, कौसंबी से विनोद सोनकर, इलाहबाद से रीता बहुगुणा जोशी, बाराबंकी से उपेन्द्र रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बहराइच से अक्षयवर लाल गौड, कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा, गोंडा से कीर्तिवर्धन सिंह, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, महाराजगंज से पंकज चौधरी, कुशीनगर से विजय दुबे, बांसगांव से कमलेश पासवान, सलेमपुर से रवींद्र कुशवाहा, बलिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त, गाजीपुर से मनोज सिन्हा, चंदौली से महेन्द्र नाथ पांडेय का नाम है

पार्टी ने पश्चिम बंगाल के बहरमपुर से कृष्णा आर्य, मुर्शिदाबाद से हुमायूं कबीर, राणाघाट से मुकुट मणि अधिकारी, बनगांव से शांतनु ठाकुर, डायमंड हार्बर से निलंजन रॉय, हावड़ा से रंतिदेव सेनगुप्ता, उलबेरिया से जॉय मुखर्जी, कांठी से देबाशीष सामंत, बांकुड़ा से डॉ. सुभाष सरकार और बोलपुर से राम प्रसाद दास को टिकट दिया है। 

 


 

Created On :   26 March 2019 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story