बीजेपी ने जारी की 36 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पुरी से लड़ेंगे संबित पात्रा

बीजेपी ने जारी की 36 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पुरी से लड़ेंगे संबित पात्रा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शुक्रवार देर रात 36 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी सीट से उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी की इस लिस्ट में आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 6, ओडिशा की 5, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 184 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। जबकि दूसरी लिस्ट में सिर्फ एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई थी।
 

 

पांच राज्यों के 36 उम्मीदवारों की घोषणा
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव के लिये और उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिये बैठक की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के कई नेता बैठक में शामिल हुए थे। बैठक में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात और गोवा में पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय करने पर चर्चा हुई। बीजेपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भी 51 उम्मीदवारों, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों और मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।

 


लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट में 184 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पीएम मोदी, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी अपनी पुरानी सीटों से ही चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे, जहां से अभी लाल कृष्ण आडवाणी सांसद हैं। पहली लिस्ट में कुल 20 राज्यों को कवर किया गया था।  दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने दमन एंड दीव से लालूभाई पटेल को उम्मीदवार घोषित किया था। इस सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा।

 

Created On :   23 March 2019 3:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story