ब्राह्मण महासभा ने किया राजपूतों का विरोध- पद्मावती के दर्शकों को छूआ तो हाथ उखाड़ देंगे

Brahmin Mahasabha come in favor of Film padmavati and against rajput
ब्राह्मण महासभा ने किया राजपूतों का विरोध- पद्मावती के दर्शकों को छूआ तो हाथ उखाड़ देंगे
ब्राह्मण महासभा ने किया राजपूतों का विरोध- पद्मावती के दर्शकों को छूआ तो हाथ उखाड़ देंगे

डिजिटल डेस्क, मुरादाबाद। बॉलीवुड फिल्म पद्मावती को लेकर देशभर में राजपूतों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इसके साथ ही फिल्म के पक्ष और विपक्ष में कई नेता, संगठन और फिल्म स्टार्स भी खुलकर सामने आए हैं। मगर इस बार मुरादाबाद में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने खुलकर राजपूतों का विरोध करते हुए फिल्म पद्मावती के समर्थन में अपना बयान दिया है। ब्राह्मण महासभा ने कहा कि फिल्म पद्मावती के दर्शकों को अगर किसी ने छूआ तो उसके हाथ उखाड़ देंगे।

मंगलवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा से जुड़े पदाधिकारियों ने फिल्म पद्मावती को लेकर मुरादाबाद में एक बैठक आयोजित की थी। इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि पद्मावती फ़िल्म को लेकर जो बयानबाजी क्षत्रिय सभा द्वारा की गई है, वह गलत है। ब्राह्मण महासभा इसका पुरजोर विरोध करती है। फिल्म पद्मावती विवाद अभी तक तो सिर्फ पारंपरिक और राजनीतिक विवाद ही दिख रहा था, लेकिन ब्राह्मण महासभा के बयान के बाद अब यह जातिगत मोड़ भी लेने लगा है।

बैठक के बाद महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा ने एक बहुत ही भड़काऊ और विवादित बयान लिखित में जारी किया है। फिल्म के समर्थन में खुलेआम ब्राम्हण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों ने धमकी दी है कि अगर सिनेमा घर में किसी भी दर्शक को हाथ लगाया गया तो हाथ उखाड़ देंगे। जारी बयान में लिखा है कि दर्शकों से छेड़छाड़ करने वालों को उनकी महासभा से जुड़े लोग हाथ उखाड़ लेंगे। ब्राह्मण महासभा द्वारा दिए गए इस बयान के बाद दोनों पक्षों में तनाव की आशंका जताई जा रही है।

4 राज्यों में नहीं चलेगी फिल्म पद्मावती

देशभर फिल्म को लेकर हो रहे विरोध का नतीजे में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और मध्य प्रदेश की सरकारों ने फिल्म रिलीज नहीं करने की बात कही गई है। सबसे पहले यह फिल्म राजस्थान में ही प्रतिबंधित हुई, उसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य में फिल्म रिलीज नहीं करने का ऐलान कर दिया। विरोध बढ़ता देख लगे हाथ पंजाब और मध्य प्रदेश सरकार ने भी अपने राज्यों में यह फिल्म प्रतिबंधित कर दी। संभावना है कि महाराष्ट्र में भी फिल्म पर प्रतिबंध लग सकता है।

 

गुजरात चुनाव के बाद रिलीज होगी फिल्म पद्मावती

विरोध के चलते 1 दिसम्बर को रिलीज होने जा रही फिल्म पद्मावती की रिलीज तारीख को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। अब इसे गुजरात चुनाव के बाद ही रिलीज किए जाने की बात चल रही है। फिल्म में राजपूत रानी पद्मावती के चरित्र को लेकर कुछ बातों पर आपत्ति जताई जा रही है। राजपूत करणी सेना ने तो सिनेमाघरों में आग लगाने की भी धमकी दे रखी है। वहीं फिल्म निर्माताओं का कहना है कि कुछ लोग जानबूझ कर उनकी फिल्म रिलीज नहीं होने देना चाह रहे हैं।

Created On :   21 Nov 2017 2:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story