चचाई थाने के थाना प्रभारी लापता, पत्र में लिखा- ‘मैं आत्म उन्नति के प्रपंच से दूर जा रहा हूं’

Chachai police station incharge Mukesh Dwivedi missing after wrote a letter
चचाई थाने के थाना प्रभारी लापता, पत्र में लिखा- ‘मैं आत्म उन्नति के प्रपंच से दूर जा रहा हूं’
चचाई थाने के थाना प्रभारी लापता, पत्र में लिखा- ‘मैं आत्म उन्नति के प्रपंच से दूर जा रहा हूं’

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर। चचाई थाने में पदस्थ रहें 45 वर्षीय थाना प्रभारी मुकेश द्विवेदी 28 अगस्त से गुमशुदा है। 8 सितंबर की रात कोतवाली पुलिस द्वारा थाना प्रभारी  की गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया है। मुकेश द्विवेदी द्वारा अपनी कार में पुलिस की वर्दी समेत दो पत्र भी छोड़े गए थे। पुलिस अधीक्षक और पिता के नाम पर लिखे गए पत्रों को 10 सितंबर को पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह के समक्ष प्रस्तुत करने के साथ ही उन्हें पढ़ा गया। जिसमें थाना प्रभारी द्वारा पिता और पुलिस अधीक्षक दोनों से ही अपने मर्जी से जाने की बात लिखी गई है। साथ ही किसी को भी परेशान नहीं होने की अपील भी की गई है।

प्रपंच से दूर आत्म उन्नति
पिता और पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्रों में उप निरीक्षक मुकेश द्विवेदी ने   लिखा है कि दुनिया के प्रपंच मुझे समझ में नहीं आ रहे हैं। वर्दी के अंदर मौजूद इंसान की आत्म उन्नति के लिए मैं दूर जा रहा हूॅ। मेरे जाने के बाद किसी को भी परेशान नहीं किया जाय। मेरे जीपीएफ का पैसा पत्नी को दिलवा दिया जाय। साथ ही ज्ञान प्राप्त होने के बाद मैं वापस भी आऊगा। दोनों ही पत्रों में एक सी बाते उल्लेखित की गई है। साथ ही पत्नी को भी सम्बोधित करते हुए परेशान नही होने की अपील की गई है।

गौरतलब है कि उप निरीक्षक मुकेश द्विवेदी बीते 29 अगस्त से बगैर किसी सूचना के ही नदारत थे । मोबाइल लगातार बंद था और परिजनो को भी कोई सूचना नहीं थी । 8 सितंबर की रात यातायात महकमें में पदस्थ प्रधान आरक्षक आनंद तिवारी ने अपने मौसेरे भाई मुकेश द्विवेदी  की गुमशुदगी कोतवाली अनूपपुर में दर्ज कराई और अपने आवेदन में लिखा है कि 29 अगस्त की दोपहर लगभग 1 बजे मुकेश द्विवेदी अपनी निजी कार से आनंद तिवारी के निवास पहुंचे और गाड़ी की चाबी सौंपकर बगैर बताए ही कहीं चले गए। 1 हफ्ते तक जब न तो मोबाइल पर संपर्क हुआ और न ही किसी ने कार के संबंध में कोई जानकारी ली। जिसके बाद यातायात महकमे की उपस्थिति में कार का दरवाजा खोला गया।

इनका कहना है
उप निरीक्षक मुकेश द्विवेदी द्वारा लिखे गए पत्रों में उन्होंने अपनी मर्जी से जाने की बात उल्लेखित की है। पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।
तिलक सिह पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

 

Created On :   10 Sep 2018 2:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story