जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.1k
0
0

Champions league: बार्सिलोना क्वार्टर फाइनल में पहुंची, मेसी ने दो गोल दागे

Highlights

डिजिटल डेस्क, बार्सिलोना। इटली के क्लब जुवेंतस के बाद स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने बुधवार रात यूरोपीय चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बार्सिलोना ने दूसरे लेग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रेंच क्लब ओलम्पिक ल्योन को 5-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। बार्सिलोना की इस जीत में अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में बार्सिलोना के लिए 2 गोल दागे। दोनों टीमों के बीच इससे पहले खेला गया पहले लेग का मैच ड्रॉ रहा था। मेसी के अलावा बार्सिलोना के लिए फिलिप कोटिन्हो, जेरार्ड पीके और ओउसमान डेम्बेले ने 1-1 गोल किए। 

मैच के शुरुआत से ही बार्सिलोना ने ल्योन पर दबदबा बनाए रखा। 17वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में तब्दील करते हुए मेसी ने बार्सिलोना को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहला हाफ समाप्त होने से पहले बार्सिलोना के लिए 31वें मिनट में कोटिन्हो ने गोल दागकर स्कोर 2-0 कर दिया। 

दूसरे हाफ में ल्योन ने वापसी करने की कोशिश की। 58वें मिनट में लुकस टोउसार्ट ने गोल दागा और स्कोर 2-1 कर दिया। हालांकि, इससे मैच के नतीजे पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। मेसी ने 78वें मिनट में मुकाबले का अपना दूसरा गोल किया और स्कोर 3-1 पहुंचा दिया। इसके तीन मिनट बाद, मेजबान टीम ने एक और अटैक किया। इस बार पीके ने स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। बार्सिलोना यहीं नहीं रुकी और 86वें मिनट में डेम्बेले ने गोल करते हुए स्कोर 5-1 कर टीम को जीत दिलाई।