जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
1.4k
1
0

Champions league : जुवेंतस क्वार्टर फाइनल में पहुंची, रोनाल्डो ने की मेसी के रिकॉर्ड की बराबरी

Highlights

डिजिटल डेस्क, तुरिन। पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपनी हैट्रिक के दम पर इटली के क्लब जुवेंतस को यूरोपीय चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया। जुवेंतस ने मंगलवार को खेले गए दूसरे लेग के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एटलेटिको मेड्रिड को 3-0 से हराया। इससे पहले एटलेटिको मेड्रिड ने पहले लेग के मुकाबले में जुवेंतस को 2-0 से मात दी थी। अपनी इस जीत के साथ ही जुवेंतस ने 3-2 के स्कोर के साथ टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। चैंपियंस लीग में रोनाल्डो की यह 8वीं हैट्रिक है। इस हैट्रिक के साथ ही उन्होंने अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी के टूर्नामेंट में 8 हैट्रिक लगाने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। मेसी भी इस टूर्नामेंट में अब तक 8 हैट्रिक लगा चुके हैं। रोनाल्डो इस टूर्नामेंट में अब तक कुल 124 गोल दाग चुके हैं।      

मैच में एटलेटिको मेड्रिड के खिलाफ जुवेंतस ने शुरुआत से आक्रामक खेल दिखाया। जुवेंतस ने मैच में 62 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा। जुवेंतस ने मेड्रिड के गोल पर चार शॉट मारे जबकि एटलेटिको की टीम गोल पर एक भी शॉट नहीं मार पाई। पहले हाफ में एक गोल हुआ। मैच के 27वें मिनट में रोनाल्डो ने बाएं फ्लेंक से मिले शानदार क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। 

दूसरे हाफ में भी जुवेंतस ने मेड्रिड पर दबदबा बनाए रखा। जुवेंतस के लिए दूसरा गोल भी रोनाल्डो ने किया, उन्होंने 49वें मिनट में हेडर के जरिए गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया। एटलेटिको की टीम इसके बाद भी मैच में वापसी नहीं कर पाई। मैच के 86वें मिनट में जुवेंतस को पेनाल्टी के रूप में गोल करने का एक ओर मौका मिला। जिसपर रोनाल्डो ने गोल दागते हुए अपनी हैट्रिक भी पूरी की और टीम का स्कोर 3-0 कर जीत दिलाई।