जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
1.3k
0
0

बदलते मौसम में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, ऐसे करें चेहरे की देखभाल

डिजिटल डेस्क। मार्च के महीने में मौसम बदलता है जिसका असर आपकी स्किन पर भी पड़ता है। आप में से कई लोगों को स्किन में रुखेपन की समस्या होने लगती है। इसकी वजह से आपको कई ब्यूटी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है।... आज हम आपको बताएंगे कि बदलते मौसम में अपनी स्किन की देखभाल किस तरह करनी चाहिए, जिससे की त्वचा स्वस्थ और निरोगी रहे। 

ब्यूटी टिप्स

इस बदलते मौसम में आपको अपने चेहरे का स्क्रब कराना चाहिए। स्क्रब कराने या करने से स्किन के डेड सेल्स निकल जाते हैं, ऐसा करने से चेहरा शाइन करने लगता है।  

चेहरे की पीलिंग यानि खाल के ऊपरी हिस्से को किसी प्राकृतिक माध्यम से निकलवाने से भी मदद मिलती है। Quinoa husk extract का उपयोग चेहरे की पीलिंग का सबसे बेहतर उपाय है।

इस मौसम में त्वचा के रुखेपन की समस्या से निजात दिलाने के लिए विटामिन सी और मॉस्चराइजर्स भी उपयोगी होते हैं।

त्वचा में नमी और सॉफ्टनेस बनाए रखने के लिए रात में सोने के पहले लैवेंडर ऑयल का उपयोग करें। 

कील-मुहासों की समस्या से परेशान लोगों को रेड्नॉल का प्रयोग करना चाहिए। इससे ना केवल कील-मुहासों की समस्या से छुटकारा मिलता है बल्कि झुर्रियों से भी मुक्ति मिलती है। 

इस मौसम में पानी की कमी बिलकुल भी न होने दें, समय समय पर पानी पीने से त्वचा में निखार बना रहता है। साथ ही अपने खाने पीने का ख्याल भी रखें। खाने में मौसमी फल और सब्जियों को शामिल करें।