जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4.1k
0
0

China Masters: लक्ष्य ने योंग वूंग को हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Highlights

डिजिटल डेस्क, लिंगशुई(चीन)। भारत के स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-104 लक्ष्य ने मेंस सिंगल्स के तीसरे राउंड के मुकाबले में कोरिया के हा योंग वूंग को 21-14, 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। दोनों खिलाड़ियों का पहली बार आमना-सामना हुआ है। अब क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य का सामना चीन के झोऊ झेक्वी से होगा। झेक्वी की वर्ल्ड रैंकिंग-42 है।  

पहले गेम में भारतीय खिलाड़ी ने दमदार शुरुआत की और 1-1 से स्कोर बराबर होने के बाद एक बार भी पीछे नहीं हुए। वूंग अपने खेल को दूसरे गेम में भी बेहतर नहीं कर पाए और मुकाबला हार गए। सेन ने कोरिया के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और केवल 46 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया। 

इससे पहले लक्ष्य ने टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में प्रवेश किया था। उन्होंने मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में सिंगापुर के येव को 21-12, 21-13 से हराया था। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला मात्र 34 मिनट तक चला था। इन दोनों खिलाड़ियों का पहली बार आमना-सामना हुआ था। वहीं विमेंस सिंगल्स में साई उत्तेजिता राव को हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें चीन की वांग सिकी ने 17-21, 22-20, 21-7 से मात दी थी। दोनों के बीच यह मुकाबला एक घंटे तीन मिनट तक चला था।