जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.3k
0
0

china masters: लक्ष्य दूसरे राउंड में पहुंचे, साई उत्तेजिता टूर्नामेंट से बाहर 

Highlights

डिजिटल डेस्क, लिंगशुई(चीन)। भारत के युवा स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने बुधवार को चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरा राउंड में प्रवेश कर लिया है। लक्ष्य ने मेंस सिंगल्स के पहले राउंड में सिंगापुर के येव को 21-12, 21-13 से मात देकर दूसरे राउंड में अपनी जगह बनाई है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला मात्र 34 मिनट तक चला। इन दोनों खिलाड़ियों का पहली बार आमना-सामना हुआ है। अगले राउंड में अब लक्ष्य का मुकाबला कोरिया के हा योंग वूंग से होगा। दोनों खिलाड़ियों के बीच भी यह करियर का पहला मैच होगा। 

वहीं विमेंस सिंगल्स में साई उत्तेजिता राव को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें चीन की वांग सिकी ने 17-21, 22-20, 21-7 से मात दी। दोनों के बीच यह मुकाबला एक घंटे तीन मिनट तक चला। उत्तेजिता ने 21-17 से पहला गेम आसानी से जीत लिया। इसके बाद दूसरे गेम में भी उनके पास मैच जीतने का मौका था, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने लगातार आठ अंक लेकर दूसरा गेम 22-20 से जीतकर मैच को रोमांचक बना दिया। 

तीसरा गेम पूरी तरह से सिकी के पक्ष में रहा, जहां उसने 21-7 से एकतरफा जीत हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। अगले दौर में सिकी का सामना कोरिया की सिम यू जिन से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में तीसरी सीड चीनी ताइपे की चियांग यिंग ली को 10-21, 21-10, 21-17 से पराजित किया।