केजरीवाल सरकार का तोहफा- अनाधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री

CM Arvind Kejriwal announced Residents of unauthorized colonies in Delhi to get ownership rights
केजरीवाल सरकार का तोहफा- अनाधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री
केजरीवाल सरकार का तोहफा- अनाधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री
हाईलाइट
  • कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को मिलेगा मकान का मालिकाना हक
  • चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान
  • दिल्ली में अनधिकृत कच्ची कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव के पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनाधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा, अब अनाधिकृत कॉलोनी के मकानों की रजिस्ट्री शुरू होगी। इससे कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को मकान का मालिकाना हक मिलेगा। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज (18 जुलाई) प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, अभी तक अनाधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोगों के साथ धोखा होता रहा है। हमने 2015 में प्रस्ताव पास करके केंद्र को भेजा था, हमें खुशी हुई कि केंद्र सरकार ने हमारे प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए यह भी कहा, इसके लिए मैं केंद्र सरकार को बधाई देता हूं। हमें खुशी है कि जो सपना इन लोगों ने देखा था, वो अब पूरा होने जा रहा है।

केजरीवाल ने ट्वीट करके भी केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, कच्ची कालोनियों में रहने वाले लोगों को बधाई। जल्द आपको अपने मकान का मालिकाना हक मिलेगा। हमारी सरकार के नवंबर 2015 के प्रस्ताव को केंद्र सरकार मंजूरी देने को तैयार। अब जल्द रजिस्ट्री करने की तैयारियां शुरू। दिल्ली के लोगों की ओर से केंद्र सरकार का बहुत बहुत शुक्रिया। 

Created On :   18 July 2019 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story