कर्नाटक से लौटते ही सीएम योगी ने किया यूपी के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

कर्नाटक से लौटते ही सीएम योगी ने किया यूपी के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

डिजिटल डेस्क, आगरा। यूपी में आए भयंकर तूफान के कारण अपना कर्नाटक दौरा अधूरा छोड़ यूपी लौटे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। धूल भरे तूफान से प्रभावित इलाकों का सीएम योगी ने हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने इस दौरान आगरा के फतेहाबाद में तूफान से प्रभावित लोगों को चेक भी बांटे। यहां मृतकों के पर‍िजनों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि के चेक बांटे गए। सीएम योगी ने प्रभावित इलाकों में घायलों का इलाज अस्‍पताल में फ्री कराने की बात भी कही है।


बता दें कि गुरुवार-शुक्रवार के दौरान यूपी-राजस्थान समेत देश के कुछ क्षेत्रों में भयंकर धूल भरी आंधी चली थी। इस आंधी-तूफान में 100 से ज्यादा लोग मारे गए। अकेले यूपी में ही 73 लोगों की मौत हो गई। आपदा के दौरान यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कर्नाटक दौरे पर थे। तूफान में भारी जान-माल के नुकसान की सूचना पाकर वे अपना दौरा बीच में छोड़ यूपी वापस लौटे।

आपदा के समय योगी की कर्नाटक यात्रा पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना भी साधा था। अखिलेश यादव ने कहा था कि राज्य में आए आंधी-तूफान में कई लोगों की मौत हो गई है, सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। आपदा प्रभावित लोगों के आंसू पोंछने की जगह योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने में मस्त हैं। अखिलेश ने ट्वीट किया था, "प्रदेश में आँधी-तूफ़ान से 64 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है! मैं हर प्रदेशवासी और अपने कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि वो ज़रूरतमंदों की हर संभव मदद करने के लिए आगे आएँ. ये हमारे प्रदेश के लिए संकट का समय है, हम सबको मिलकर खड़ा होना होगा।"
 


एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था, " CM को कर्नाटक का चुनाव प्रचार छोड़कर तुरंत यूपी वापस आना चाहिए था. जनता ने उन्हें अपने प्रदेश की समस्याओं के समाधान के लिए चुना है, नाकि कर्नाटक की राजनीति के लिए. इन हालातों में भी अगर वो वापस नहीं आते हैं, तो फिर वो हमेशा के लिए अपना मठ वहीं बना लें।"
 

Created On :   5 May 2018 10:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story