पंड्या-राहुल की बढ़ी मुश्किलें, दो मैचों पर लग सकता है बैन

COA chief Vinod Rai recommends two-ODI ban for Hardik Pandya, KL Rahul
पंड्या-राहुल की बढ़ी मुश्किलें, दो मैचों पर लग सकता है बैन
पंड्या-राहुल की बढ़ी मुश्किलें, दो मैचों पर लग सकता है बैन
हाईलाइट
  • BCCI की प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय और डायना एडुल्जी ने की कार्रवाई
  • BCCI ने भेजा था कारण बताओ नोटिस
  • कॉफी विद करण शो में महिलाओं पर विवादित टिप्पणी करने का मामला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। TV शो में लड़कियों के खिलाफ की गईं आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर विवादों में घिरे भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही हैं। BCCI की प्रशासकों की समिति (COA) के प्रमुख विनोद राय ने गुरुवार को हार्दिक और राहुल पर दो वनडे का प्रतिबंध लागने की मांग की है। विनोद राय ने यह सिफारिश कॉफी विद करण शो में पंड्या द्वारा लड़कियों पर आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में की है। COA की दूसरी सदस्य डायना इडुल्जी ने इस मामले को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की लीगल सेल के पास भेज दिया है।

इससे पहले प्रशासकों की समिति (COA) ने दोनों खिलाड़ियों को उनके बयानों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा था। दोनों खिलाड़ियों को इसका जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था। 25 वर्षीय पांड्या के साथ राहुल भी फिल्म-मेकर करण जौहर द्वारा होस्ट किए सेलिब्रिटी चैट शो में पहुंचे थे। नोटिस के जवाब में पंड्या ने कहा कि, उन्हें अपनी गलती पर सचमुच बहुत पछतावा है। भविष्य में वे ऐसा व्यवहार कभी नहीं दोहराएंगे। अपनी टिप्पणियों को लेकर पंड्या सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल हुए। उसके बाद उन्होंने ट्विटर पर माफी भी मांगी थी।

दोनों खिलाड़ियों ने अपने जवाब में बोर्ड और प्रशासनिक समिति (CoA) से माफी मांगी थी। दोनों खिलाड़ियों के जवाब पर प्रतिक्रिया देते हुए विनोद राय ने कहा, मैं हार्दिक के जवाब से संतुष्ट नहीं हूं। मैंने दोनों खिलाड़ियों पर दो वनडे मैच का प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है। हालांकि, इस मामले पर आखिरी फैसला तब लिया जाएगा, जब डायना इस पर हरी झंडी देंगी।

राय ने कहा, डायना इडुल्जी ने इस मामले पर कानूनी राय मांगी है कि, क्या इन दोनों खिलाड़ियों पर बैन लगाया जा सकता है। अगर वह इसे मंजूरी देती हैं, तो फिर इस मामले पर फैसला किया जाएगा। जहां तक मेरा सवाल है ये टिप्पणियां मूर्खतापूर्ण हैं, खराब और अस्वीकार्य है। भारतीय टीम को शनिवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं। दोनों खिलाड़ी इस सीरीज के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं।

शो में पांड्या ने कई महिलाओं के साथ घूमने और अपने माता-पिता के साथ खुले विचार होने की बाते बताई थीं। यह पूछने पर कि क्लब में महिला का नाम नहीं पूछा तो पांड्या ने जवाब दिया, मुझे महिलाओं से बात करने से ज्यादा उन्हें मूव करते देखना और ऑब्जर्व करना ज्यादा पसंद है। मैं थोड़ा ब्लैक साइड से हूं इसलिए मुझे देखने की जररूत है कि वह कैसे मूव कर रही हैं। पांड्या की इसके बाद जमकर आलोचना हुई और BCCI के शीर्ष अधिकारियों को भी उनकी यह हरकत पसंद नहीं आई थी।

Created On :   10 Jan 2019 10:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story