पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.8k
0
0

वर्ल्ड कप के लिए कोच शास्त्री का गेम प्लान, विराट को भेज सकते हैं नंबर-4 पर

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में 30 मई से शुरु होने वाले वर्ल्ड कप में कप्तान विराट कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजने पर विचार कर रहे हैं। शास्त्री का मानना है कि, इंग्लैंड में गेंदबाजों के अनुकूल हालात होंगे, इसलिए वह कोहली को बाद के ओवरों के लिए बचा कर रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विराट मध्यक्रम और निचलेक्रम की बल्लेबाजी को अधिक मजबूती प्रदान करेंगे।  

शास्त्री ने कहा, भारत के टॉप तीन बल्लेबाजों की खासीयत है कि हालात और स्थिति को देखते हुए हम उनके बैटिंग ऑर्डर में आसानी से बदलाव कर सकते हैं। विराट जैसा बल्लेबाजी चौथे नंबर पर भी उतर सकता है और बैटिंग ऑर्डर को अधिक संतुलित बनाने के लिए हम तीसरे नंबर पर किसी और बल्लेबाज को उतार सकते हैं। उन्होंने कहा, यह फ्लेक्सिबिलिटी है और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नमेंट के लिए आपको फ्लेक्सिबल होना होगा। जिससे कि आप देख सको कि टीम के लिए क्या बेस्ट है।

शास्त्री ने कहा, इंग्लैंड में हालात देखने के बाद हम इस पर विचार करेंगे। आप नहीं चाहते कि किसी भी बड़े टूर्नमेंट में आपकी टीम 18 रन पर 3 या 16 रन पर 4 विकेट खो दे। मैं बाइलेटरल वनडे सीरीज की परवाह नहीं करता, लेकिन वर्ल्ड कप मैच में मैं अपने बेस्ट बैट्समैन को जल्दी क्यों गंवा दूं। अंबाती रायुडू ने हैमिल्टन में खेले गए वनडे मैच में 90 रन की मैच जिताऊ पारी खेलकर अपनी क्षमता दिखाई थी और शास्त्री ने कहा कि वह तीसरे स्थान के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने कहा, हां, शायद रायुडू या कोई और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है और कोहली चौथे नंबर पर आ सकता है। हम सलामी जोड़ी के बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं करना चाहते।