UP में कांग्रेस और अपना दल का गठबंधन, पार्टी महासचिव ने ली कांग्रेस की सदस्यता

Congress allied with Apna Dal in uttar pradesh, gave 2 seats
UP में कांग्रेस और अपना दल का गठबंधन, पार्टी महासचिव ने ली कांग्रेस की सदस्यता
UP में कांग्रेस और अपना दल का गठबंधन, पार्टी महासचिव ने ली कांग्रेस की सदस्यता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस और अपना दल ने शनिवार को गठबंधन कर लिया है। उत्तर प्रदेश की दो सीटें कांग्रेस ने अपना दल को दे दी हैं। बस्ती और पीलीभीत से अब अपना दल अपने प्रत्याशी उतारेगी। दिल्ली में बैठक के बाद दोनों दलों ने गठबंधन का फैसला लिया है। इस दौरान अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल के दामाद निरंजन सिंह चंदेल ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली। 

गठबंधन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपना दल की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनके दामाद पंकज चंदेल भी मौजूद रहे। बस्ती और पीलीभीत में से एक सीट पर कांग्रेस का चुनाव लड़ना तय है। पहले गोंडा की सीट भी अपना दल को मिलने की खबर थी, लेकिन देर रात स्थिति साफ हो गई। कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि अपना दल को पीलीभीत और बस्ती की सीट मिली हैं।

बता दें कि पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र को कुर्मी बहुल माना जाता है, वर्तमान में यहां भाजपा से मेनका गांधी सांसद हैं। कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव पंकज निरंजन सिंह ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। कांग्रेस पंकज को मिर्जापुर सीट से अपना दल (एस) की वर्तमान सांसद अनुप्रिया पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ा सकती है। 

दरअसल, अपना दल (एस) पहले ही भाजपा से गठबंधन कर चुका है, जिसकी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल हैं, जबकि कृष्णा पटेल की अध्यक्षता वाले अपना दल का गठबंधन शनिवार को कांग्रेस से हुआ है। ये दोनों दल एक ही परिवार के दो गुट हैं। 2014 में दोनों दल एक ही थे।

 

 

 

Created On :   16 March 2019 6:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story