विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे और कांग्रेस की मांग - हादसे की उच्च स्तरीय जांच हो

Congress and Hina Kanware demands high level inquiry of accident
विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे और कांग्रेस की मांग - हादसे की उच्च स्तरीय जांच हो
विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे और कांग्रेस की मांग - हादसे की उच्च स्तरीय जांच हो

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। सड़क दुर्घटना में चार पुलिस कर्मियों की मौत तथा बाल - बाल बचीं विधान सभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। गौरतलब है कि हिना कांवरे बालाघाट से अपने ग्रह ग्राम किरनापुर लौट रही थीं, तभी किरनापुर से 16 किमी दूर सलेटका के पास उनके कारकेड में लगी गाड़ी को सामने से आ रहे 16 चक्कों के ट्रॉला ने टक्कर मार दी।

सदमें में हैं हिना
सड़क हादसे में हिना तो बाल-बाल बचीं, लेकिन वो गहरे सदमे में हैं। इस दुर्घटना में फॉलोगार्ड ड्यूटी में लगे एक सब इंस्पेक्टर,एक हेड कॉस्टेबल, एक कांस्टेबल सहित एक प्राइवेट ड्राइवर की मौत से वो स्तब्ध हैं। विधान सभा अध्यक्ष ने पूरे मामले की हाई लेवल इंक्वायरी की मांग की है। साथ ही कहा कि मृतकों के परिवार को सरकार से ज्यादा से ज्यादा मदद मिले।

नक्सलियों ने की थी पिता की हत्या
हिना के पिता लिखी राम कांवरे की नक्सलियो ने घर में घुसकर गला रेत कर 1999 में हत्या कर दी थी। लिखीराम उस वक्त दिग्विजय सिंह सरकार में परिवहन मंत्री थे। आशंका जताई जा रही है कि हिना के काफिले के साथ हुई दुर्घटना के पीछे कहीं ये नक्सली साजिश तो नहीं। हालांकि हिना कांवरे ने कहा अभी इतनी जल्दी कुछ कहा नहीं जा सकता।

शहीदों को दी सलामी
सभी शहीद पुलिसकर्मियों और चालक का आज 14 जनवरी की सुबह जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम किया गया। जिसके बाद शव को शहीद स्मारक ले जाया गया। जहां शहीद पुलिसकर्मियों को विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, आईजी के.पी. व्यंकटेश्वर, कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक जयदेवन ए, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया, नक्सल सेल एडीएसपी संदेश जैन, शहीद पुलिसकर्मी के साथ रहे अधिकारी, कर्मचारियों के साथ ही भाजपा युवा नेत्री श्रीमती मौसम, हरिनखेड़े, वरिष्ठ कांग्रेसी भीम फुलसुंघे, भाजपा युवा नेता सुरजीतसिंह ठाकुर, देवेन्द्र ठाकरे सहित परिजनों और नागरिकों ने भावभीनी पुष्पाजंली और श्रद्वाजंली दी। पूर्व मंत्री और बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन ने भी शहीद जवानों और चालक की मौत पर दु:ख जाहिर करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष के कुशलक्षेम की कामना की है।

शहीद परिवारों को एक करोड़ की सहायता
इस घटना में शहीद पुलिसकर्मियों को कर्तव्य के दौरान शहीद होने पर एक करोड़ रूपए की राशि राज्य शासन और तत्काल सहायता पुलिस विभाग की ओर से सभी शहीद पुलिसकर्मियों को एक-एक लाख रूपए निजी वाहन चालक के परिजनों को 50 हजार रूपए , चालक के परिवार को जिला प्रशासन की ओर से 50 हजार रूपए की तत्कालिक सहायता राशि प्रदान की गई है।

यह मेरे जीवन की बड़ी घटना
विधानसभा उपाध्यक्ष हीना कावरे ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि देखते ही देखते उनकी आंखो के सामने यह घटना घटित हो गई। किसी तरह सब लोगों ने मेहनत कर फॉलोवाहन में फंसे पुलिस कर्मियों को निकाला। जिनकी मौत हो गई। मैं स्वयं स्तब्ध हुं यह मेरे जीवन की एक बड़ी घटना है। कल सब खुशी मना रहे थे और आज आंखो के सामने ऐसा हादसा बड़ा दु:खदायी है। उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों और मृतक चालक के परिजनों को सहायता राशि के लिए कलेक्टर, आईजी, एसपी से चर्चा की है। शहीद पुलिसकर्मियों को एक करोड़ रूपए की राशि प्रदान की जाएगी। वहीं मृतक चालक को पुलिस विभाग और रेडक्रास की ओर से 50-50 हजार रूपए की सहायता राशि देने की बात कही गई है।

 

Created On :   14 Jan 2019 8:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story