नहीं पहुंचा एक बूंद पानी और खर्च हो गए 2200 करोड़, कांग्रेस कराएगी जांच

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नहीं पहुंचा एक बूंद पानी और खर्च हो गए 2200 करोड़, कांग्रेस कराएगी जांच

डिजिटल डेस्क, सतना। बरगी दायीं तटवर्ती योजना के तहत नर्मदा का पानी सतना तक पहुंचाने के नाम पर खर्च हुए 2200 करोड़ रुपए की कांग्रेस सरकार जांच कराएगी। जिले के 3 कांगे्रस नेताओं ने पूर्व भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर इन नेताओं ने कहा कि बरगी का पानी सतना के किसानों तक नहीं पहुंचा अलबत्ता इस पानी के लिए बनाई गईं नहरों में 25 फीसदी कैनाल भी क्षतिग्रस्त हो गईं। पत्रकार वार्ता को नागौद के पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह समेत कांग्रेस की टिकट पर मैहर और रैगांव सीट से चुनाव लड़ चुके श्रीकांत चतुर्वेदी एवं कल्पना वर्मा ने संबोधित किया।

नर्मदा घाटी विकास मंत्री से मुलाकात
श्री सिंह ने कहा कि उन्होंने बरगी दायीं तटवर्ती नहर में बरगी का पानी सतना लाने के लिए हाल ही में नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल से मुलाकात की। श्री बघेल ने उन्हें हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है। इतना ही नहीं मंत्रीजी ने फौरन इससे संबंधित पूरी फाइल भी तलब की। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो पानी 15 सालों में सतना नहीं पहुंचा सकी अब वह कांग्रेस की सरकार महज 3 सालों में पहुंचाकर दम लेगी। वर्ष 2022 तक सतना, मैहर और रैगांव के खेत बरगी के पानी से लहलहा उठेंगे।

सीएम ने कहा-सरकार की तरह करें काम
नागौद के पूर्व विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन सभी पूर्व प्रत्याशियों के साथ बैठक की जो किसी कारणवश विधानसभा चुनाव में अपनी-अपनी सीट पर हार गए। श्री सिंह के अनुसार सीएम ने उनसे कहा कि वो हार गए तो क्या हुआ, उनकी नजर में वो जीते हुए विधायक की तरह हैं। सभी अपने-अपने क्षेत्र में सरकार की तरह काम करें। सीएम ने भरोसा दिया कि किसी भी योजना में बजट की कमी आड़े नहीं आएगी।

स्लीमनाबाद जाएगा प्रतिनिधि मण्डल
श्री सिंह ने कहा कि जल्द ही मेरे अलावा श्रीकांत चतुर्वेदी और कल्पना वर्मा स्लीमनाबाद जाकर टनल की अद्यतन स्थिति का जायजा लेंगे। नर्मदा घाटी विकास मंत्री भी स्लीमनाबाद से लेकर सतना तक बरगी दायीं तटवर्ती योजना की समीक्षा करेंगे। श्री सिंह ने कहा कि जल्द ही जिले कि किसानों को नर्मदा का पानी मिलेगा।

15 साल में 4 किमी बनी सुरंग
श्री चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा सरकार अपने 15 साल के कार्यकाल में महज 4 किलोमीटर सुरंग ही बना पाई। श्री चतुर्वेदी के मुताबिक नर्मदा घाटी विकास मंत्री बरगी के पानी को सतना पहुंचाने के लिए पूरी तरह से संजीदा हैं और उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से पूरी जानकारी भी तलब की है। श्री चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि पूर्व सीएम ने मैहर में एक सभा के दौरान बरगी का पानी छ: माह में सतना पहुंचाने का वायदा किया था मगर 3 साल बाद भी नहीं पहुंचा पाए। प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अतुल सिंह परिहार भी मौजूद रहे।

 

Created On :   17 Jan 2019 8:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story