क्रिसमस में डाला खलल तो निकाल लेंगे आंख - सिद्धू

congress leader Sidhu says government committed to protect rights of Christians
क्रिसमस में डाला खलल तो निकाल लेंगे आंख - सिद्धू
क्रिसमस में डाला खलल तो निकाल लेंगे आंख - सिद्धू

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने धमकी दी है। सिद्धू ने ये धमकी उन लोगों को दी है जो क्रिसमस के त्योहार में खलल डालने की सोच रहे हैं। सिद्धू ने कहा है कि जो भी पंजाब में ईसाइयों को नीचे गिराएगा, उनकी आंख निकाल ली जाएगी।

 

हर व्यक्ति को धर्म मानने का पूरा हक

दरअसल सिद्धू अृमतसर में एक क्रिसमस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। गुरुवार को इस कार्यक्रम का आयोजन राज्य सरकार की तरफ से किया गया था। इसाई धर्म के लोग बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान सिद्धू ने कहा कि पंजाब में किसी को भी त्योहार में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सभी समुदाय पंजाब में शांतिपूर्ण तरीके से रहते हैं और हर व्यक्ति को किसी भी धर्म का प्रचार और उसे मानने का पूरा हक है।

 

शांतिपूर्ण माहौल नहीं होने देंगे खराब

सिद्धू ने कहा कि हम वादा करते है कि सरकार राज्य के शांतिपूर्ण माहौल को खराब नहीं होने देगी। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि स्वर्ण मंदिर के दरवाजे सभी धर्म के लोगों के लिए खुले है। कोई भी कभी भी स्वर्ण मंदिर में आ-जा सकता है। स्वतंत्रता का अधिकार भारतीय संविधान का हिस्सा है और कोई भी इस अधिकार को नागरिक से छीन नहीं सकता।

 

पाकिस्तान बंद करे अपनी हरकत

नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान में सिखों के धर्मांतरण के मामले पर अपने विचार रखते हुए इसे चिंताजनक बताया। सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान अपनी यह हरकत बंद करे। भारत सरकार भी इस मामले में दखल देकर सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित कराए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा के हंगू जिले में सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से सिखों को मुसलमान बनाने की कोशिश की जा रही है। सिखी स्वरूप में सजे ये सिख पाकिस्तान में खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं।

 

कुर्बानियों के बाद मिला सिखी स्वरूप

उन्होंने कहा कि सिखी स्वरूप बहुत ही कुर्बानियों के बाद मिला है। गुरु साहिबान की यह बख्शीश कोई भी सिख खुद से अलग नहीं होने देना चाहता। यह दुख का विषय है कि पाकिस्तान सरकार वहां बसे अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देने में नाकाम रही है। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आए, क्योंकि गुरु साहिब ने कहा है कि जुल्म करना पाप है तो जुल्म सहना भी पाप है।

Created On :   22 Dec 2017 3:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story