पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.1k
0
0

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बंगले में मिला कीमती सामान, तोड़-फोड़ की कार्रवाई रुकी

Highlights

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के अलीबाग स्थित आलीशान अवैध बंगले को गिराए जाने के काम को रोक दिया गया है। दो दिन पहले बंगले को गिराने का काम शुरु किया गया था। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित मोदी के बंगले को गिराने का काम इसलिए रोका गया है, ताकि प्रशासन मोदी के बंगले में लगे कीमती सामानों को सुरक्षित निकाल सके और मोदी की इन संपत्तियों से अधिक से अधिक रकम की भरपायी की जा सके।

इस मामले को लेकर रायगढ के जिलाधिकारी विजय सुर्यवंशी ने कहा कि बंगला गिराने की कार्रवाई अस्थायी तौर पर रोकी गयी है क्योंकि जिला प्रशासन और ईडी बंगले से कीमती सामानों को निकालकर नुकसान की अधिकतम भरपायी करना चाहती है। बंगले को गिराते समय वहां से दो मंहगी कारे व फर्नीचर तथा कांच के सामन मिले हैं। बंगले को गिराने के काम में लगे प्रशासनिक अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार सिविल इंजीनियरिंग विभाग के इंजीनियरों से मांगी गयी रिपोर्ट मिल चुकी है और अब वे बंगले को गिराने का काम फिर शुरू करेंगे।

गौरतलब है कि अलीबाग में अवैध रुप से बने 58 बंगले के खिलाफ कार्रवाई को लेकर प्रशासन की निष्क्रियता को देखते हुए बांबे हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। इन 58 अवैध बंगलों में नीरव मोदी का बंगला भी शामिल है। अदालत के फटकार के बार रायगढ़ के जिलाधिकारी ने मोदी के बंगले को गिराने की कार्रवाई शुरु की है। शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मोदी के बंगले को जब्त किया था। अब ईडी भी इस मामले में कार्रवाई कर रही है।