शर्मनाक ! हरियाणा में धर्म जानने के लिए उतरवाई युवक की पैंट

couple force to discolse their religion in rewari
शर्मनाक ! हरियाणा में धर्म जानने के लिए उतरवाई युवक की पैंट
शर्मनाक ! हरियाणा में धर्म जानने के लिए उतरवाई युवक की पैंट

डिजिटल डेस्क, रेवाड़ी। देश बहुत तेजी से तरक्की कर रहा हैं, लेकिन कुछ लोग आज भी जाति,धर्म के नाम पर लोग एक दूसरे को परेशान और उन्हे चोट पहुंचाने से बाज नहीं आ रहे हैं। हरियाणा के रेवाड़ी में एक युवक के साथ धार्मिक भेदभाव का मामला सामने आया है। कुछ लोगों ने मिलकर एक शादीशुदा युवक का धर्म पता जानने के लिए जबरन उसका पैंट उतरवाकर देखा। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने तब कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन जब इस मामले पर लोगों ने बवाल किया तब एसपी ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया। साथ ही इस पूरे मामले में कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

एक हिन्दी अखबार के मुताबिक रेवाड़ी के महेंद्रगढ़ निवासी इस जोड़े ने लव मैरिज की है। 10 अक्टूबर के दिन यह जोड़ा नूहं से वापस घर लौट रहा था तभी रेवाड़ी बस स्टैंड पर 15-20 लोगों ने उन्हें घेर लिया, इन लोगों में महिलाएं भी शामिल थीं। यह लोग दंपत्ति से उनके घर और परिवार के बारे में पूछने लगे साथ ही उनसे पहचान पत्र मांगा, लेकिन पहचान पत्र देखने के बाद भी उन्होंने लड़के के साथ मारपीट और धर्म की पहचान का सबूत दिखाने के नाम पर कपड़े उतारने को कहा। जब लड़के ने विरोध किया तो उसके साथ बहुत ही अश्लील व्यवहार किया गया। 

इस मामले में पहले महिला ने बस स्टैंड चौकी में शिकायत की थी। जिसके बाद इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में बस स्टैंड चौकी इंचार्ज को पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने सस्पेंड कर दिया है और पुलिस ने सोमवार को मामले में एक महिला सहित अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

आपको बता दें कि देश में आज भी धर्म और जाति के नाम पर बहुत भेदभाव होता है। अगर आप अपने धर्म के बाहर शादी करते हैं तो उसे लव जिहाद का नाम दे दिया जाता है। साथ ही खाप पंचायतें ऐसे मामलों में पूरे परिवार का बहिष्कार करने का फैसला तक सुना देती हैं। राजनीति में भी वोट की खातिर कुछ नेता समाज में इस तरह की खाई बनाए रखने की कोशिश करते हैं।

Created On :   7 Nov 2017 10:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story