राष्ट्रपति भवन में MBS ने कहा, अरब-भारत के बीच दोस्ती हमारे DNA में

राष्ट्रपति भवन में MBS ने कहा, अरब-भारत के बीच दोस्ती हमारे DNA में
हाईलाइट
  • पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया था स्वागत
  • मंगलवार को भारत आए थे प्रिंस सलमान
  • राष्ट्रपति कोविंद ने भी कि प्रिंस सलमान से मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पहली बार भारत की यात्रा पर आए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBS) का बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया। क्राउन प्रिंस राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे, जहां उन्होंने कहा कि अरब प्रायद्वीप और भारत के बीच दोस्ती हमारे DNA में है। 

इससे पहले सऊदी अरब के प्रिंस सलमान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात की थी। बता दें कि प्रिंस सलमान मंगलवार को भारत पहुंचे थे, एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया था। माना जा रहा है कि पीएम मोदी क्राउन प्रिंस से आतंकवाद पर भी बात कर सकते हैं।

यह भी माना जा रहा है कि भारत और सऊदी अरब रक्षा क्षेत्र में संबंधों के सुधार के लिए जरूरी कदम उठा सकते हैं। सउदी के प्रिंस भारत में बड़े स्तर पर निवेश का ऐलान भी कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक क्राउन प्रिंस की यात्रा के दौरान 5 MOU पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। 

प्रिंस सलमान की यात्रा के दौरान रत्नागिरी रिफाइनरी परियोजना में निवेश की बात भी की जा सकती है। इस रिफाइनरी में अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी ट (ADNOC) और अरामको के जरिए सऊदी अरब 44 अरब डॉलर का निवेश कर सकता है। 


कांग्रेस ने साधा निशाना
सऊदी अरब के प्रिंस सलमान की यात्रा के दौरान पीएम मोदी के गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत करने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा कि पाकिस्तान में अरबों रुपए निवेश करने के बाद भारत आए प्रिंस सलमान को गले लगाकर पीएम मोदी ने शहीदों का अपमान किया है।

 

 

 

Created On :   20 Feb 2019 8:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story