शहीद CRPF जवानों के नाम सहयोग करने के लिए Paytm लाया ये ऑप्शन

CRPF collaborate with Paytm for quick payments to martyr families
शहीद CRPF जवानों के नाम सहयोग करने के लिए Paytm लाया ये ऑप्शन
शहीद CRPF जवानों के नाम सहयोग करने के लिए Paytm लाया ये ऑप्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के नाम सहयोग करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट ऐप्लिकेशन Paytm ने एक नया ऑप्शन पेश किया है। इसके जरिए कोई भी Paytm यूजर आसानी से शहीद जवानों के परिवार के लिए सहयोग राशि से मदद कर सकता है। बता दें, गुरुवार शाम पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए एक आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। आज सभी जवानों को अंतिम विदाई दी गई है।

Paytm ने शहीदों के परिवारों तक मदद पहुंचाने के लिए एक नया ऑप्शन जोड़ा है। इसकी मदद से जो भी राशि Paytm यूजर्स डोनेट करेंगे, वह "सीआरपीएफ वाइव्ज वेलफेयर असोसिएशन" के अकाउंट में जाएगी और उन्हें मदद मिलेगी। शहीदों के परिवार का सहयोग करने के लिए आपको Paytm पर फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स...

इस ऑप्शन पर जाएं
Paytm ऐप की होमस्क्रीन पर बाकी पेमेंट ऑप्शंस जैसे मोबाइल प्रीपेड, मोबाइल पोस्टपेड, इलेक्ट्रिसिटी, डीटीएच वगैरह के साथ ही एक बटन ऐड किया गया है। इसपर CRPF के लोगो के साथ "Contribute CRPF Bravehearts" लिखा हुआ है। यदि आपको ऐप पर कॉन्ट्रिब्यूट का ऑप्शन नहीं मिल रहा है, तो आप इस लिंक (paytm.com/crpf-wives-welfare-association)पर जाकर भी सहयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपका पेटीएम अकाउंट होना जरूरी है।

फॉलो करें ये स्टेप्स
सबसे पहले Paytm ऐप ओपन करें, इसके बाद यहां बाकी पेमेंट ऑप्शंस के साथ "Contribute CRPF Bravehearts" लिखा होगा, इस पर क्लिक करें। इसके बाद आपको अपना नाम, PAN नंबर और वह सहयोग में दी जाने वाली राशि लिखनी होगी। इसके बाद अपना पिन या संबंधित पासवर्ड डालकर पेमेंट प्रोसेस पूरा करें। लास्ट में My Orders में जाकर आप डोनेशन की रसीद डाउनलोड कर सकते हैं।
 

Created On :   16 Feb 2019 10:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story