पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की BJP सहित भारत की 100 वेबसाइट्स

Cyber attack: Pakistani hackers hacked more than 100 websites of India
पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की BJP सहित भारत की 100 वेबसाइट्स
पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की BJP सहित भारत की 100 वेबसाइट्स
हाईलाइट
  • गुजरात की सरकारी वेबसाइट को भी बनाया निशाना
  • पुलवामा हमले के बाद अब पाक का साइबर अटैक
  • भाजपा नेता के ब्लॉग को भी किया हैक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तानी हैकर्स ने भारत पर साइबर अटैक किया है, जिसमें 100 से ज्यादा भारतीय वेबसाइट्स को हैक किया गया है। इसमें भारतीय जनता पार्टी की नागपुर ऑफिस की वेबसाइट और गुजरात की एक सरकारी वेबसाइट भी शामिल है। भाजपा नेता आईके जडेजा का ब्लॉग भी पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक कर लिया है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट को हैकरों ने हैक कर लिया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा था हमें इस बारे में शिकायत मिली है कि साइट को दूसरे देश से एक्सेस किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी मंत्रालय के आधिकारियों ने वेबसाइट हैक होने पर भारतीय हैकरों पर शक जताया है। 
 
पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि उन्हें कई देशों के लोगों द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि वह विदेश मंत्रालय की वेबसाइट को खोल नहीं पा रहे। इस बात की जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही है, ​कि इस बेवसाइट को किसने हैक किया था। 

पाकिस्तान न्यूज पेपर डॉन की खबर में यह साइबर हमला भारत की ओर से बताया गया है। वेबसाइट को शनिवार को कुछ हैकर्स द्वारा हैक किया गया। फिलहाल अब वेबसाइट बिना किसी रुकावट के चल रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब, यूके, नीदरलैंड के यूजर्स ने कहा कि वेबसाइट सुचारू रूप से नहीं चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में विदेश मंत्रालय की वेबसाइट अभी तक नहीं खुल पाई है।

 

 

 

 

 

Created On :   19 Feb 2019 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story