पुलवामा अटैक: लोगों की प्रतिक्रिया से जवानों का हौसला हुआ बुलंद- निर्मला सीतारमण

Defence Minister Nirmala Sitharaman on Pakistan PM Imran Khans statement
पुलवामा अटैक: लोगों की प्रतिक्रिया से जवानों का हौसला हुआ बुलंद- निर्मला सीतारमण
पुलवामा अटैक: लोगों की प्रतिक्रिया से जवानों का हौसला हुआ बुलंद- निर्मला सीतारमण
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा की गई टिप्पणी पर भारतीय रक्षा मंत्रालय ने निशाना साधा है।
  • सीतारमण ने कहा कि पीएम के पास कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।
  • सीतारमण ने कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया से हमारे जवानों का हौंसला और बुलंद हुआ है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा अटैक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा की गई टिप्पणी पर भारतीय रक्षा मंत्रालय ने निशाना साधा है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि "न केवल इस सरकार ने बल्कि पहले की केंद्र सरकार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को मुंबई हमले के डोजियर और सबूत भेजे थे, लेकिन क्या पाकिस्तान ने उन पर कार्रवाई की? पाक पीएम कुछ भी न बोलें।" सीतारमण ने कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया से हमारे जवानों का हौंसला और बुलंद हुआ है। बता दें कि भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को लेकर पूरा देश आक्रोशित है। इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

 

 

निर्मला सीतरमण ने कहा, "हमारी सरकार इस पर क्या और कैसे प्रतिक्रिया देगी या दे रही है, इस पर मैं कुछ नहीं कहना चाहुंगी, क्योंकि कोई भी शब्द देश के हर एक व्यक्ति के गुस्से और निराशा को बताने के लिए पर्याप्त नहीं है। मैं कहना चाहती हूं कि पुलवामा जैसे किसी भी भविष्य की घटना को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। हम इस हमले को लेकर अधिक से अधिक जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं।"

सीतारमण ने कहा, "भारत में कानून की उचित प्रक्रिया है। मुंबई हमले के बाद हमलावरों को देश के सुप्रीम कोर्ट ने दंडित किया। जबकि पाकिस्तान में यह केस कई साल से पेंडिंग है। हाल ही में इस केस को और आगे बढ़ा दिया गया, क्योंकि उन्होंने सबूत नहीं होने का बहाना किया। पाकिस्तानी पीएम बस दिखावा कर रहे हैं, क्योंकि उनके पास के पास बोलने को कुछ भी नहीं है।"

पुलवामा अटैक के बाद सैनिकों का मनोबल कैसा है। इसपर जवाब देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, "हमारे सैनिकों का मनोबल बिल्कुल प्रभावित नहीं होता। वह अपना काम करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। भारत के लोगों ने जो प्रतिक्रिया दिखाई है, उससे हमारे जवानों को बहुत शक्ति मिली है। अब तो हमारे प्रधानमंत्री ने भी भारतीय सेना को किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने की छूट दे दी है। अगर भारतीय सेना को लगता है कि पाक को जवाब देना चाहिए तो उन्हें पूरी छूट है। उन्हें जब जैसा सही लगे, वह स्वतंत्र हैं।" 

 

 

बता दें कि पाक वजीर-ए-आजम इमरान खान ने मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले के लिए पाक पर लग रहे आरोप को लेकर एक वीडियो स्टेटमेंट जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद से परेशान हैं। अकेले पाकिस्तान में ही आतंकवाद के कारण 70 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इमरान ने कहा था, पुलवामा हमले का आरोप भारत पाकिस्तान पर लगा रहा है। अगर भारत के पास सबूत हों तो वो पाकिस्तान को मुहैया कराए। अगर यह साबित होता है तो मैं खुद इस पर एक्शन लूंगा। 

इमरान ने कहा था कि जब भी हिंदुस्तान से बातचीत की शुरुआत होती है, वह दहशतगर्दी खत्म करने के लिए कहता है। हालांकि हम बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन भारत को भी कश्मीर मसले पर गौर करना होगा। भारत में आम चुनाव के मद्देनजर जंग का माहौल तैयार किया जा रहा है, ताकि चुनाव जीत सकें।

Created On :   19 Feb 2019 3:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story