कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए बेचैन केजरीवाल, कहा- हम तो मना-मना कर थक गए

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal wants Alliance with Congress
कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए बेचैन केजरीवाल, कहा- हम तो मना-मना कर थक गए
कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए बेचैन केजरीवाल, कहा- हम तो मना-मना कर थक गए
हाईलाइट
  • कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए बैचेन सीएम अरविंद केजरीवाल
  • कांग्रेस दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भाजपा को जिताना चाहती है-केजरीवाल
  • लोकसभा चुनाव में आप से गठबंधन नहीं करना चाहती है कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस से गठबंधन को लेकर बेचैन नजर आ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी आम आदमी पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव में किसी भी प्रकार से गठबंधन नहीं करना चाहती। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के चांदनी चौक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "गठबंधन के लिए हम कांग्रेस से बात कर-कर के थक गए, लेकिन कांग्रेस ने हमारे साथ गठबंधन नहीं किया। अब ऐसा लगने लगा है कि कांग्रेस दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भाजपा को जिताना चाहती है।" 

केजरीवाल ने कहा, हम नहीं चाहते है कि दिल्ली में भाजपा चुनाव जीते। दिल्ली में भाजपा के हर उम्मीदवार के खिलाफ केवल एक उम्मीदवार होना चाहिए। वोटों का बंटवारा नहीं होना चाहिए। अगर आज कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन हो जाता है, तो बीजेपी दिल्ली की सभी 7 सीटें हार जाएगी। इसलिए हम कांग्रेस को गठबंधन के लिए मनाने की पूरी कोशिश कर रहे है, लेकिन उन्होंने समझने से इनकार कर दिया। कांग्रेस को मना-मना कर थक गए, मुझे नहीं समझ आता कि उनके मन में क्या है।

गौरतलब है कि हाल ही में आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष की रणनीति के लिए NCP नेता शरद पवार के घर हुई बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल शामिल थे। इस बैठक में वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे। बैठक के बाद राहुल गांधी के बयान से संकेत मिला है कि पश्चिम बंगाल और दिल्ली में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार है। राहुल गांधी ने कहा था अब हम एक दूसरे के खिलाफ भी चुनाव लड़ेंगे। 

अरविंद केजरीवाल ने गठबंधन को लेकर विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने के बाद कहा था कि हमारे मन में देश को लेकर बड़ी चिंता है। इस कारण हम कांग्रेस से गठबंधन करने के लिए लालायित हैं। जबकि कांग्रेस ने लगभग मना कर दिया है। इसके बाद उन्होंने कहा था कि त्रिकोणीय मुकाबले से बीजेपी को फायदा होगा।

Created On :   21 Feb 2019 4:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story