दिल्ली पुलिस ने पन्ना में पकड़ा हथियारों का तस्कर, पूरे परिवार से चल रही पूछताछ

Delhi Police captured weapon smuggler from Panna, interrogation
दिल्ली पुलिस ने पन्ना में पकड़ा हथियारों का तस्कर, पूरे परिवार से चल रही पूछताछ
दिल्ली पुलिस ने पन्ना में पकड़ा हथियारों का तस्कर, पूरे परिवार से चल रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, पन्ना। हथियारों की तस्करी करने वाले संदिग्ध आरोपियों की तलाश में दिल्ली पुलिस पन्ना जिले तक आ पहुंची है। जिला पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही धड़ पकड़ के दौरान एक संदिग्ध आरोपी को पकड़ा गया है। आरोपी के पूरे परिवार से पूछताछ की जा रही है, तो वहीं उसके घर की सघन तलाशी ली गई है।

उल्लेखनीय है कि दो माह पूर्व दिल्ली की स्पेशल पुलिस सेल की टीम द्वारा बड़े पैमाने पर हथियारों का जाखीरा बरामद करते हुये अवैध हथियारों के कारोबार में लिप्त आरोपियों को पकड़ा गया था। अवैध हथियारों के साथ पकड़े गये आरोपियों पर की गयी कार्यवाही के साथ इसके देशव्यापी नेटवर्क फैले होने की जानकारी पुलिस के सामने आयी थी, जिसके बाद दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल की टीम द्वारा नेटवर्क से जुड़े अपराधियों का पता लगाते हुये उनकी धड़पकड़ करने के लिये कार्यवाही की जा रही है।

बस स्टैण्ड में खड़ा था आरोपी
दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही जांच कार्यवाही के दौरान अवैध रूप से हथियारों को तैयार किये जाने और इसकी बिक्री किये जाने के तार पन्ना जिले से जुड़े होने की जानकारियां प्राप्त हुई। दिल्ली स्पेशल पुलिस सेल की टीम द्वारा पन्ना में दबिश देकर अवैध गतिविधियों में लिप्त संदेहियों की धड़पकड़ की कार्यवाही की जा रही है। दिल्ली स्पेशल पुलिस ने सुबह साढ़े आठ बजे पन्ना के आगरा मोहल्ला स्थित मस्जिद के पास रहने वाले हामीद खान पिता जमील खान उम्र 50 वर्ष को पन्ना के बस स्टैण्ड में पकड़ लिया गया।

अपहरण का संदेह होने पर थाना पहुंचे लोग
अल्र्टिका वाहन लेकर पहुंची दिल्ली स्पेशल पुलिस टीम द्वारा जब हामीद खान को पकड़ा गया उस समय पुलिस टीम सादे गणवेश में थी और पुलिसे जब हामीद को गाड़ी में बैठा कर रवाना हो गयी तो नगर में इस बात की खबर फैल गयी कि बस स्टैण्ड में हामीद का अज्ञात दो लोगों द्वारा अपहरण कर लिया गया है। हामिद के घर के लोग कुछ अन्य लोगों के साथ पन्ना कोतवाली पहुंच गये और मामले से पुलिस को अवगत कराया। अपहरण की जानकारी के बाद पन्ना पुलिस द्वारा पूरे जिले मे नाकाबंदी कर दी गयी।

ऑपरेशन में सहयोग करें
इसी दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा पन्ना पुलिस को जानकारी दी गई कि अवैध गतिविधियों में लिप्त सूचनाओं के आधार पर हामीद को पकड़ा गया है। इसके बाद पकड़े गये हामीद को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा पन्ना पुलिस अधीक्षक को पूरी जानकारी दी गयी।

गोपनीय है पूरी कार्यवाही
बताया जाता है कि दिल्ली स्पेशल पुलिस टीम पन्ना पुलिस के साथ अजयगढ़ तथा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कुछ ठिकानों पर दबिश दी गयी है। पुलिस का चल रहा ऑपरेशन बेहद ही गोपनीय बताया जा रहा है। इसके चलते पन्ना नगर अथवा जिले में निवासरत अवैध गतिविधियों में लिप्त किन लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है इस संबंध में कोई भी जानकारी नही दी जा रही है।

एक सप्ताह से डाले हुए है डेरा
प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली स्पेशल पुलिस टीम को अवैध हथियारों के संबंध में कुछ दिन पहले बांदा से पन्ना में निवासरत अवैध हथियारों के कारोबार में लिप्त संदेहियों के संदर्भ में सूचना मिली थी उसी सूचना के आधार पर दिल्ली स्पेशल सेल की पुलिस टीम करीब 7 दिन से पन्ना में आकर जांच पड़ताल करते हुये संबंधितों के संबंध में जानकारी जुटाते हुये उन्हे पकड़ने की तैयारी कर रही थी।

पकड़े गये हामीद के घर पुलिस का छापा
हामीद के पकड़े जाने के बाद जब पन्ना पुलिस को उसके संबंध में पूरी जानकारी सामने आयी, तो पन्ना कोतवाली पुलिस ने टीम के साथ हामीद के घर पहुंची जहां पर उसका छोटा पुत्र सबाव खान मिला उसके एवं उसके परिवार की मौजूदगी में महिला एवं पुरूष पुलिस द्वारा तलाशी ली गयी। इसके साथ ही  छोटे पुत्र को घर से पकड़ कर कोतवाली लाया गया इसके साथ ही हामीद के बड़ा पुत्र नबाव खान आगरा मोहल्ला में ही किराये के मकान में रह रहा था, उसे भी पुलिस द्वारा पूछताछ के लिये कोतवाली लाया गया।

इनका कहना है
मामला अवैध हथियारों से जुड़े हुये नेटवर्क का है पूरी कार्यवाही दिल्ली पुलिस कर रही है और इसकों लेकर पूरी जानकारी दिल्ली पुलिस के पास ही है। हमारे द्वारा दिल्ली पुलिस को उनके द्वारा की जा रही कार्यवाही में सभी प्रकार का सहयोग प्रदान किया जा रहा है।
विवेक सिंह, पुलिस अधीक्षक पन्ना

Created On :   8 Jan 2019 3:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story