आज तक बल्ले से दिया जवाब, अब वेबसीरीज में मैच फिक्सिंग पर बात करेंगे धोनी

आज तक बल्ले से दिया जवाब, अब वेबसीरीज में मैच फिक्सिंग पर बात करेंगे धोनी

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। क्रिकेटर एमएस धोनी जल्द ही एक वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं। इस वेब सीरीज में वे मैच फिक्सिंग के बारे में बात कर रहे हैं। आपको बता दें कि साल 2013 में कप्तान एमएस धोनी का नाम भी मैच फिक्सिंग में उछला था। आईपीएल के दौरान वे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान​ थे। सीएसके के मैनेजमेंट का नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया था, जिसके बाद टीम को दो साल के लिए बैन कर दिया गया था।

मैच फिक्सिंग में नाम आने के बाद भी धोनी ने कभी इस बारे में खुलकर बात नहीं की। वे हमेशा इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहे और अपने बल्ले से ही सबको जवाब देते रहे। आने वाली वेब सीरीज में धोनी इस मुद्दे पर बात करते नजर आ रहे हैं। वे बता रहे है कि वह उनके लिए सबसे मुश्किल दौर था। इस वेब सीरीज को ​निर्देशक कबीर खान डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके पहले कबीर बजरंगी भाईजान का भी निर्देशन कर चुके हैं। यह फिल्म बॉक्स आफिस पर काफी​ हिट रही थी।

कबीर ने एक इंटरव्यू में कहा कि हम सभी को मालूम है उस समय मीडिया में हमें क्या देखने को मिल रहा था लेकिन हमें नहीं पता है कि इस टीम के साथ करीबी तौर से जुड़े लोगों पर क्या बीत रही थी। इस विवाद में लोगों को सिर्फ वह जानने को मिला, जो मीडिया ने बताया। कभी खिलाड़ियों का व्यू जानने को नहीं मिला कि वे क्या सोचते हैं। इस विवाद के चलते खिलाड़ियों को बहुत बुरा लगा था। इस वेब सी​रीज के चलते खिलाड़ियों का नजरिया जानने का मौका मिलेगा। यही इस शो की यूएसपी है। 
 
इस सीरीज को कबीर ने बहुत ही टाइट शेड्यूल में पूरा किया है। इन एपिसोड्स में धोनी के साथ कुछ लंबे और बेहद ईमानदार और तीखी बातचीत देखने को मिलेगी। इस मुद्दे पर कबीर ने बताया कि धोनी के साथ हमारी बातचीत कई बार 7 से 8 घंटे तक चलती थी। उन्होंने हम पर भरोसा किया और हमने ​उन्हें विश्वास दिलाया कि इस पूरे मामले को संवेदनशील तरीके से हैंडल करेंगे। धोनी ने कभी भी इन मुद्दों पर बात नहीं की। सीरीज में आप उन्हें बहुत इमोशनल अंदाज में देख पाएंगे। 

निर्देशक कबीर खान इस समय ऐसे प्रोजेक्ट से जुड़े हैं, जो क्रिकेट पर आधारित है। वे फिल्म 83 से भी जुड़े हैं। कबीर ने कहा कि यह सिर्फ एक संयोग की बात है। अगर मैं फिल्म 83 से नहीं जुड़ा होता तो मैं सिर्फ धोनी की वेबसीरीज से जुड़ा होता। यह सीरीज 20 मार्च को हॉट स्टार पर रिलीज हो रही है। 

Created On :   15 March 2019 4:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story