कमरे में फांसी पर लटका मिला डॉक्टर का शव, नर्स ने लगाया था छेड़छाड़ का आरोप

Doctors body found hanged in the room, Nurse accused him of molestation
कमरे में फांसी पर लटका मिला डॉक्टर का शव, नर्स ने लगाया था छेड़छाड़ का आरोप
कमरे में फांसी पर लटका मिला डॉक्टर का शव, नर्स ने लगाया था छेड़छाड़ का आरोप

डिजिटल डेस्क सीधी। मप्र के सीधी जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुरहट में पदस्थ डॉ शिवम मिश्रा ने रविवार की सुबह अस्पताल परिसर स्थित अपने सरकारी आवास में गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके सुसाइड को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। डाक्टर के सुसाइड करने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और फांसी के फंदे से शव को उतारकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा।

बताया जाता है कि रविवार सुबह 9 बजे मोबाइल से स्टाफ से बात हुई और जब अस्पताल जाने का समय होने लगा तब सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुरहट प्रभारी डॉ एसके वर्मा ने किसी काम को लेकर उनके बंगले में किसी को भेजा। उस व्यक्ति ने जब बंगले का दरवाजा खटकटाया तो किसी का कोई जवाब नहीं आया। यहां तक कि तेज आवाज लगाने से भी अन्दर से कोई न तो आवाज आयी और न ही कोई चहल-पहल दिखी। उसने लौटकर ये सारी बात डॉ. वर्मा को बताई। डॉ. वर्मा ने तत्काल इसकी सूचना 100 डायल को दी। इसके बाद चुरहट पुलिस मौके पर पहुंची। दरवाजा लगे होने के कारण बंगले के पीछे की ओर से पुलिस अंदर घुसी। यहां पर डॉ शिवम पंखे पर तौलिया का फंदा लगाकर झूल रहे थे और उनकी मौत हो चुकी थी।

काफी सख्त था रवैया
जानकारी के अनुसार डॉ. शिवम मिश्रा पिता एलएम मिश्रा उम्र 29 वर्ष रीवा के निवासी थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुरहट मे करीब एक वर्ष से वह पदस्थ थे। अपनी ड्युटी को लेकर वह काफी सख्त थे और अपने दायित्वो व जिम्मेदारी का पालन बखूबी करते रहें। वह अस्पताल मे साफ -सफाई की विशेष व्यवस्था बना के रखते थे वही अपने स्टाफ को भी समय से दायित्वों का निर्वहन करने के लिये हिदायत देते रहते थे जिसके चलते कुछ कर्मचारी उनसे परेशान थे।

परिजनों को सौंपा शव
घटना के बाद खबर पूरे क्षेत्र मे फैल गयी जिससे डाक्टर कॉलोनी में लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। वहीं विभाग के आला अफसरो को इस घटना की जानकारी से अवगत कराया गया एवं मृतक के परिजनो को इसकी खबर दी गयी।  जहां कुछ देर बाद घर के परिजन पहुंच गये। इसके बाद पुलिस द्वारा फंदे से शव नीचे उतारकर पंचनामा कार्रवाई की गई। बताया गया है कि मृतक डाक्टर के शव का पीएम रीवा मेडिकल कॉलेज में कराने के लिये परिजनों द्वारा ले जाया गया है।

छेड़छाड़ का है आरोप
मृतक डॉ. शिवम मिश्रा के विरूद्ध एक स्टाफ नर्स द्वारा छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिस पर मामला भी दर्ज होना बताया गया है। घटना स्थल पर एसडीओपी चुरहट शैलेन्द्र श्रीवास्तव, टीआई रामबाबू चौधरी, सीएमएचओ आरएल वर्मा, बीएमओ रामपुर  तेजभान सिंह परिहार,सहित नगर के भारी संख्या मे लोग मौजूद रहे।  

सीएमएचओ सीधी डॉ आरएल वर्मा ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुरहट में पदस्थ डॉ. शिवम मिश्रा के सुसाइड करने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई है। वास्तविक जानकारी पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही सामने आयेगी।

एसडीओपी चुरहट शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि डॉक्टर के शव को पोस्टमार्टम के लिए रीवा भेजा गया है। मौत के कारणों का वास्तविक खुलासा पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही होगा। यह अवश्य है कि उनके विरूद्ध एक नर्स की रिपोर्ट पर छेडख़ानी  का मामला चुरहट थाना में दर्ज था।

Created On :   27 Jan 2019 5:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story