ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ी कैंची, सर्जन टीम के खिलाफ मामला दर्ज

ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ी कैंची, सर्जन टीम के खिलाफ मामला दर्ज
हाईलाइट
  • पति का आरोप - सर्जरी के दौरान डॉक्टरों ने छोड़ी पत्नी के पेट में कैंची।
  • पुलिस ने किया मामला दर्ज।
  • हैदराबाद में डॉक्टरों की लापरवाही का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में डॉक्टरों की लापरवाही का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर हर्षवर्धन नाम के शख्स ने NIMS के डॉक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। हर्षवर्धन का आरोप है कि डॉक्टरों ने लापरवाही बरतते हुए सर्जरी के दौरान उनकी पत्नी के पेट में कैंची छोड़ दी। अस्पताल प्रबंधन ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए एक विशेष जांच कमेटी बनाई है। पुलिस ने हर्षवर्धन की शिकायत पर डॉक्टरों की टीम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

हर्षवर्धन के अनुसार उसकी पत्नी महेश्वरी चौधरी हर्निया से पीड़ित थी, जिसकी सर्जरी 2 नवंबर 2018 को डॉक्टर वेणुमाधव की निगरानी में हुई थी। हर्षवर्धन ने बताया कि अभी दो दिन पहले उनकी पत्नी महेश्वरी के पेट में अचानक तेज दर्द होने लगा, जिसके कारण उन्हें NIMS में दोबारा भर्ती कराया गया। सभी जांचों और एक्स-रे के बाद पता चला कि डॉक्टरों की टीम ने सर्जरी के दौरान उनके पेट में कैंची छोड़ दी है।

NIMS अस्पताल के निर्देशक डॉक्टर मनोहर ने कहा कि 2 नवंबर को महेश्वरी का हार्निया का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन दो दिन पू्र्व उनके पेट में अचानक दर्द उठने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर मनोहर के अनुसार मेडिकल रिपोर्ट्स में कैंची की पुष्टी होने के बाद चिकित्सकों नें तुरंत ऑपरेशन कर पेट से कैंची निकाल दी है। इसके साथ ही डॉक्टर मनोहर ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक इंटरनल कमेटी का गठन किया गया है। जैसे ही जांच पूरी होगी, संबंधित आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हर्षवर्धन की शिकायत पर सर्जरी में शामिल डॉक्टर्स की टीम के खिलाफ धारा 336 और 337 के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

 


 

Created On :   9 Feb 2019 2:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story