बदबू और गंदे कपड़े होने पर डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, विरोध के बाद दूसरे डॉक्टरों ने किया इलाज

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बदबू और गंदे कपड़े होने पर डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, विरोध के बाद दूसरे डॉक्टरों ने किया इलाज

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की सामने आयी है, जहां एक वृद्ध को डॉक्टरों ने इसलिस मृत घोषित कर दिया क्योंकि उसके शरीर से बदबू आ रही थी और वह गंदे कपड़े पहने हुए था। लोगों ने जब विरोध किया, तो पता चला मरीज की सांसे चल रही थी, जिसके बाद लोगों ने उसका उपचार कराया है।

दूसरे डॉक्टरों ने किया इलाज
शहर की बोदरीपुल के समीप झाड़ियों में बेसुध पड़े एक 70 साल के बुजुर्ग को शनिवार सुबह कुछ जागरुक लोगों ने उठाकर अस्पताल पहुंचाया। यहां मौजूद ड्यूटी डॉक्टर ने बिना जांच के किए बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया। दरअसल चिकित्सक ने मरीज से आती बदबू और गंदे कपड़े देखकर उसका चैकअप करे बिना ही मृत घोषित कर दिया था। बाद में दूसरे डॉक्टर ने बुजुर्ग का इलाज कर उसे मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया है।

सड़क किनारे पड़ा था बुजुर्ग
निगमकर्मी हेमंत गोदरे ने बताया कि पिछले 15 दिनों से एक बुजुर्ग बोदरी पुल के समीप सड़क पर रह रहा था। पिछले दो दिन से उसकी हालत काफी बिगड़ गई। शनिवार को उन्हें जानकारी मिली कि बुजुर्ग झाड़ियों में बेसुध पड़ा है। जिसे उठाकर 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सक ने पहले उन्हें मृत घोषित कर दिया। जब बाद में उनकी बेहतर तरीके से जांच की गई तो सांस चल रही थी। इलाज के बाद बुजुर्ग की हालत सामान्य बताई जा रही है। बुजुर्ग अपना नाम और पता नहीं बता पा रहा है।

पहले नहलाओं फिर बैठाएंगे एम्बुलेंस में
बुजुर्ग की मदद कर रहे हेमंत गोदरे ने बताया कि एम्बुलेंस कर्मियों का कहना था कि बुजुर्ग काफी गंदी हालत में है। इस वजह से उन्हें गाड़ी में नहीं बैठा सकते। पहले बुजुर्ग को नहलाओं तब उसे अस्पताल ले जाएंगे। काफी मशक्कत के बाद एम्बुलेंसकर्मियों ने बुजुर्ग को अस्पताल छोड़ा। 108 एम्बुलेंस प्रबंधन का कहना है कि यदि ऐसा हुआ है तो कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं अधिकारी
बुजुर्ग की बिना जांच के मृत घोषित करने की बात सामने आई है। जांच कराई जा रही है। लापरवाही पर चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डॉ.सुशील राठी, सिविल सर्जन

Created On :   21 April 2019 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story